Breaking News

एस.पी.एस. में छात्रो के चुनाव सम्पन्न : विनायक बने हैड बाॅय, जैनब बनी हैड गर्ल

सीतामऊ। सीतामऊ के जाने माने एवं शिक्षा के क्षेत्र में अपनी अमूल्य पहचान बनाने वाले सीतामऊ पब्लिक स्कूल में छात्रसंघ के चुनाव सम्पन्न हुए । चुनाव की तैयारी के लिए छात्र संघ चुनाव के लिये पीठासीन अधिकारी से लेकर निर्वाचन अधिकारी तक नियुक्त किये गए । जिसमें छात्रो/छात्राओं को मत पत्र के साथ अपने उम्मीदवार चुनकर उस पर सील लगाकर अपना मत मतपेटी में डालना था । जिसका परिणाम यह रहा ही विद्यालय के हेड बाॅय के विनायक गवरीया बने, हेड गर्ल जेनब बकरीवाला बनी, रेड हाउस के केप्टन प्रज्ञा घाटीया बनी, वाईस केप्टन अरूण राज पूरोहित बने, ग्रीन हाउस के केप्टन अंजली पंवार तथा वाईस केप्टन युवराजसिंह राठौर बने, ब्लु हाउस के केप्टन तनवी फरक्या तथा वाईस केप्टन प्रदीप धाणक बने, यलो हाउस के केप्टन सिल्की मोदी तथा वाईस केप्टन राजवीरसिंह मंडलोई चुने गए । तथा साथ ही क्लास मोनीटर एवं मोनीटरेश भी चुने गए ।

कार्यक्रम के प्रांरभ में विद्या की देवी माॅं सरस्वती के चित्र पर माल्याअर्पण व दीप प्रज्जवलि किया गया तथा छात्र /छात्राओं द्वारा माॅ सरस्वती जी की वंदना की गई । चुने हुए हैड बाॅय, हेड गर्ल, केप्टन, वाईस केप्टन, मोनीटर तथा मोनीटरेस अपने अधिकारों एवं कर्तव्यों की जानकारी देते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विद्यालय के ड्रायरेक्टर डाॅ. महजहर हुसैन, विषेष अतिथी प्राचार्य डाॅ. श्रीमती शेरे बानो हुसने तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय की उप प्राचार्य श्रीमती भारती सोनी थे ।

मुख्य अतिथी डाॅ. मजहर हुसैन ने सभी चुंने हुए मेम्बर्स को कहाॅ की आप सभी में अपने – अपने कर्तव्य पूर्ण करने की योग्यता है। हमारी और आपकी उन्नति का एकमात्र उपाय यह है कि हम पहले वह कर्तव्य करें जो हमारे हाथ में है और इस प्रकार धीरे – धीरे शक्ति संचय करते हुए क्रमशः हम सवोच्य अवस्था को प्राप्त कर सकते है।

प्राचार्य डाॅ. श्रीमती शेरे बानो ने कहाॅ की आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करें यही विद्यालय परिवार आपसे आशा व्यक्त करता है ।
उप प्राचार्य श्रीमती भारतीसोनी ने कहाॅ की चुने हुए छात्र/छात्रा संघ के अध्यक्ष व सभी हाउस के केप्टन वाईस केप्टन को जो जिम्मेदारी सौपी है वह उन जिम्मेदारीयों एवं कर्तव्यों को निर्वहन अपनी पूरी ईमानदारी व कर्तव्यनिष्ठा के साथ करते हुए अपने विद्यालय को उन्नति के शिखर पर पहुंचाने का कार्य करेंगे ।
कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के षिक्षक विमेन्द्रसिंह तोमर ने किया तथा आभार षिक्षक भरत आचार्य ने माना ।

कौन – कौन थे उम्मीदवार:- हैड बाॅय के लिये निलेश सेठिया, सोहेल खाॅन, लक्षित सांखला, हैड गर्ल के लिए आंचल गुप्ता, अदिसा ओस्तवाल, आरची जैन, अनुप्रिया चुण्डावत, खुशी सोनगरा रेड हाउस के केप्टन के लिए प्रतिक राज राठौर, हर्ष नीमा, वाईस केप्टन के लिए सोमेश सांखला, प्रक्षाल जैन, ग्रीन हाउस केप्टन के लिए युवराजसिंह, फरीदीन खान, वाईस केप्टन के लिए अक्षत जैन, देवांश बैरागी, ब्लु हाउस केप्टन के लिए अरूण राज पुरोहित, दिव्याशु बिलोदिया, वाईस केप्टन के लिए पवन पाटीदार, लवेश सेठिया तथा यलो हाउस केप्टन के लिए विशाल जाधन, हेमंत धाणक तथा वाईस केप्टन के लिए लक्ष्य सांख्या तथा अनमोल रमानी उम्मीदवार थे ।

प्राचार्य एवं उप प्राचार्य ने चयनित उम्मीदवारों को बेच लगाकर किया सम्मानित तथा दिलाई शपथः – विद्यालय के चुनाव में छात्र/छात्राओं नेे जीत दिलाकर विद्यालय को प्रतिनिधित्व करने के लिए जिन उम्मीदवारों को चुना उनको बेच लगाकर विद्यालय की प्राचार्य डाॅ. शेरेबानो हुसेन तथा उप प्राचार्य श्रीमति भारती सोनी ने सभी को सम्मानित किया तथा चयनित उममीदवारों को शपथ दिलाई ।

छात्रसंघ चुनाव के अधिकारी यह रहे:- छात्रसंघ के चुनाव में पीठासीन अधिकारी विद्यालय की उप प्राचार्य श्रीमती भारती सोनी रही तथा निर्वाचन अधिकारी के रूप में गणेश वर्मा, प्रमोद मोड़, एवं प्रदीप मंडावरा रहें । चुनावी प्रक्रिया को सम्पन्न कराने में श्रीमति संगीता श्रीमाल, श्रीमति सरोज रामावत, सुश्री हीना कुरेशी, आशीष राठौर, भरत आचार्य,सृष्टि की विशेष भूमिका रही।

चुनाव के पूर्व छात्र संघ के चुनाव में खडे हुए उम्मीदवार द्वारा घोषणाएं की गई:- मतदान के पूर्व छात्रसंघ के चुनाव में खडे हुए उम्मीदवारों ने अपने पक्ष में मतदान देने के लिए छात्र/छात्राओं को आर्कषित करने के लिए अपना घोषणा पत्र पढकर उनसे अपने पक्ष में मतदान करने की अपील की । जिस तरह से संसदीय क्षेत्र के चुनाव व विधानसभा के चुनाव होने के पूर्व उम्मीदवार द्वारा अपना घोषणापत्र मत दाता को दिया जाता है उसी तर्ज पर विद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में हैड बाॅय एवं हैड गर्ल व चारो हाउस के केेप्टन एवं वाईस केप्टन के पद पर खडे हुए उम्मीदवारों ने अपना – अपना घोषणा पत्र पढा तथा अगर वह जीतते है तो वह इस पूरे वर्ष विद्यालय में क्या – क्या कार्य करेंगे इसकी जानकारी उपस्थित छात्र छात्राओं की दी तत्पश्चात छात्र/छात्राओं द्वारा मतदान किया गया ।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply