Breaking News

ऐसे ही चलता रहा तो बढ़ सकता है छूट का दायरा

अब बस कोरोना पॉजीटीव कोई नहीं आएं, अब तब सबकुछ ठीक

मंदसौर। कोरोना से जंग लड़ते – लडते मंदसौर भी एक माह से टोटल बंद है। व्यापार – व्यवसाय पूरी तरह से बंद है। अब 20 अप्रैल के बाद से कुछ उद्योगों और कृषि संबंधी दुकानों को छूट मिलने लगी है। ऐसी ही सबकुछ ठीक चलता रहा तो जल्द ही जिला प्रशासन छूट के दायरे को बढ़ा देंगा।

उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह एकदम से एक के बाद एक आठ पॉजीटीव मामले आने के बाद जिला प्रशासन ने सख्ती करते हुए मंदसौर में सख्त कर्फ्यू लगा दिया था। जिसके बाद लगातार पांच दिनों तक किराना दुकानों को भी छूट नहीं दि गई थी। जिसके बाद स्थिति कंट्रोल होती दिखाई देने के बाद जिला प्रशासन ने ग्रामीण क्षेत्रों के किराना दुकानदारों के लिए रात्रि 9 बजे से 2 बजे तक नगर की कुछ चिन्हित थोक किराना दुकानों को खोलने की अनुमति दी थी जो अभी तक जारी है। वहीं नगर में किराना सामान को लेकर आ रही समस्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने अभी सुबह 6 बजे से 10 बजे तक गली – मोहल्लों की किराना दुकानों को खोलने की अनुमति दे रखी है। यदि सबकुछ ऐसे ठीक चलता रहा तो छूट के दायरे को प्रशासन द्वारा बढ़ाया जा सकता है। वर्तमान में 7 कोरोना पॉजीटीव स्वस्थ है इनमें से 2 कि रिपोर्ट तो पूर्व में ही नेगेटिव प्राप्त हो गई थी। बाकी भी स्वस्थ है प्रशासन को सभी की अगली कोरोना रिपोर्ट का इंतजार है।
वहीं प्रशासन द्वारा अभी कुछ उद्योगो और कृषि संबंधी दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी है। जिसके चलते भी कुछ हद तक आमजनों का जरूर राहत मिली है। रमजान माह के चलते भी प्रशासन कुछ छूट जरूर बढ़ा सकता है।

आमजनों को करना होगा नियमों का पालन

छूट बढ भी जायें या लॉकडाउन खुल भी जायें। सब कुछ ठीक रहें इसलिए आमजनों को नियमों का पालन तो करना ही पड़ेगा। मुंह पर मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना, बिना काम के बाजारों में नहीं घूमना, बाजार से आते ही हाथ धोना कुछ ऐसे काम है जिनका पालन तो हमें करना ही होगा। तभी सब सुरक्षित रह पायेंगे।

शुक्रवार को भी रही छूट

रमजान पर्व को देखते हुए प्रशासन ने शुक्रवार को भी किराना दुकानों के लिए सुबह 6 से 10 बजे तक की छूट जारी रखी। शुक्रवार को बाजारों में मुस्लिम समाजजनों की भीड़ देखने को मिली जो रमजान पर्व की तैयारी के लिए सामान खरीद रहे थे। इस दौरान कई दुकानों व सब्जी विक्रेताओं के आस पास सोशल डिस्टेसिंग देखने को मिली जो अच्छी बात है।

एएसपी ने संभाली कमान, बनाए चालान
शुक्रवार को एएसपी मनकामना प्रसाद ने स्वयं मंदसौर नगर के प्रमुख चेकिंग पाइंट बीपीएल चौराहा पर कमान संभाली और आने जाने वाले दो पहिया वाहनों की चेकिंग कर वाहन चालकों से पूछताछ की। इस दौरान श्री प्रसाद ने कई वाहन चालकों के चालान भी काटे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts