Breaking News

कमलनाथ ने सरकार गठन के साथ ही निभाया कर्ज माफी का वचन, तीन अन्य वादो पर भी लगायी मोहर

मंदसौर। मध्यप्रदेश में सरकार बनने के पहले ही दिन कांग्रेस ने वचन पत्र की घोषणाओं पर अमल करना शुरू कर दिया है। प्रदेश में सरकार बनने की खुशी बनाने में समय बीताने की बजाय नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी की कर्ज माफी की घोषणा पर अमल करते हुये दो लाख तक के कर्ज माफी के निर्णय पर हस्ताक्षर किये, इसके साथ ही बालिकाओं के विवाह हेेतु 51 हजार, नये टेक्सटाईल गारमेंट उघोग लगाने एवं सत्तर प्रतिशत रोजगार स्थानीय युवाओ को देनेेे का निर्णय कर प्रदेश के विकास को फिर से गति देने का कार्य किया है।

         जिला कांग्रेस प्रवक्ता एवं पत्रकार श्री सुरेश भाटी ने कहा कि नवागत मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ की कांग्रेस सरकार ने दस दिन की बजाय मात्र एक घंटे के भीतर कर्ज माफी का निर्णय कर पुरे प्रदेश के किसानो को बहुत बडी राहत दी है जिसके कारण किसानो में हर्ष व्याप्त है, उन्होनें कर्ज माफी के फैसले का लाभ मंदसौर जिले के एक लाख 14 हजार किसानो लगभग 990 करोड का कर्ज है जिसमें से कांग्रेस ने घोषणा के अनुरूप वित्तीय वर्ष 31 मार्च 2018 तक के दो लाख तक के कर्ज कांग्रेस सरकार ने माफ करने की घोषणा की है जिसके अनुसार लगभग 650 करोड से अधिक की राशि सरकार माफ करेगी जो किसानो के लिये राहत के साथ खुशी का अवसर है।
              श्री भाटी ने कहा कि अब तक प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री कन्यादान के नाम पर आयोजन करने एवं प्रचार पर राशि अधिक खर्च करती थी जबकी परिवार को लाभ कम मिलता था, अब सरकार ने बालिका विवाह पर 51 हजार की राशि सशर्त देने की घोषणा पर अमल किया है जिससे गरिब परिवारो में खुशी है। उन्होनें कहा कि भाजपा की केंन्द्र सरकार केवल झूठे वादे करती रही, रोजगार मांगे जाने पेर पकोडे के थेलेे युवाओ को लगाने का सुझाव देकर युवाओ की बेजरागारी का मजाक बनाया लेकिन छिन्दवाडा के विकास पुरूष श्री कमलनाथ जी ने प्रदेश के युवाओ के लिये रोजगार की दिशा मे कदम बढाते हुये नये उघोगो की स्थापना हेतु टेक्सटाईल्स गारमेंट पार्क बनाने एवं नई उघोग निति में रोजगार के क्षंेत्र में 70 प्रतिशत स्थानीय युवाओ को रोजगार देने का फैसला बेरोजगार युवाओ के हित में किया है जो  आगामी दिनो में बहुत राहत प्रदान करेगा।
श्री नाथ की शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेसजनो ने की सहभागिता
मंदसौर। जिला कांग्रेस प्रवक्ता श्री सुरेश भाटी ने बताया कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की नवीन सरकार गठन के ऐतिहासिक क्षण में मंदसौर जिले से कांग्रेस संगठन के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने सैकडो की संख्या में पहुंचकर  भोपाल स्थित जंबुरी मैदान पर आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के साक्षी बने। श्री कमलनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में मंदसौर से जिला कांग्रेस, ब्लॉक कांग्रेस एवं विभिन्न विभागो के पदाधिकारियो व कांग्रेस जनप्रतिनिधियो व कार्यकर्ताओ ने सहभागिता कर वरिष्ठ नेताओं व पदाधिकारियो से मुलाकात की।

रियो से मुलाकात की।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts