Breaking News

कल से अस्पताल परिसर में टू-व्हीलर का 5, कार का 10 रुपए लगेगा चार्ज

जिला अस्पताल परिसर में वाहन खड़ा करने पर 25 अक्टूबर से टूव्हीलर का 5 रुपए और कार का 10 रुपए रोज शुल्क देना होगा। अस्पताल की रोगी कल्याण समिति 3 साल के अंतराल के बाद सोमवार को फिर से टेंडर खोलने जा रही है। वाहन स्टैंड के वार्षिक अनुबंध के लिए 5 लाख रुपए तय है। टेंडर के लिए सुबह तकनीकी और दोपहर में वित्तीय स्थिति स्पष्ट होगी। 6 माह पहले एकमात्र टेंडर आने से प्रक्रिया पूरी नहीं की जा सकी थी। अब प्राप्त टेंडरों में से सोमवार को स्थिति स्पष्ट हो जाएगी और मंगलवार से कर्मचारी राशि वसूलने लगेंगे। रसीद देने की अनिवार्यता का नियम बता दिया है।

अभद्रता के कारण निरस्त हुआ था ठेका
अस्पताल में ठेकेदार द्वारा मरीज, परिजन के साथ अभद्रता की शिकायतों के बाद पिछला ठेका निरस्त कर दिया गया था। इस बार प्रबंधन की रोकस ने सभी से अच्छा बर्ताव करने के लिए कहा है। ताजा स्थिति में स्टैंड पर कर्मचारी ना हाेने से परिसर में वाहन पसरे रहते हैं और अस्पताल गेट तक एम्बुलेंस ले जाने में खासी कठिनाई आती है। अब 5 से 6 कर्मचारी तैनात रहेंगे और व्यवस्था बनाएंगे।

चोरी की घटनाएं थमेंगी..
सिविल सर्जन डॉ. ए.के. मिश्रा ने बताया वाहन चोरी की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर नए सिरे से वाहन स्टैंड अनुबंध का निर्णय लिया था। इससे रोगी कल्याण समिति की आय में इजाफा होगा और मरीजों की सहूलियत से जुड़े नए प्रोजेक्ट भी शुरू कर सकेंगे। 3 माह के दौरान अस्पताल परिसर से 18 वाहन चोरी गए हैं। इसमें से 6 वाहन स्टाफ सदस्यों के भी थे। अब सुरक्षा भी रहेगी। एक टीम मेन गेट पर रहेगी तो दूसरी जच्चा-बच्चा वार्ड के पास वाहन खड़ा करने वालों से शुल्क लेगी।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts