कांग्रेस का बंद आज : कांग्रेस की नीति सभी वर्गों के साथ न्याय करने की है

Hello MDS Android App

जिला कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित बैठक में सुश्री मीनाक्षी नटराजन ने कहा

मन्दसौर। 10 सितम्बर 18 को भारत बंद के आयोजन सहित विभिन्न आयोजनों की तैयारी  के लिये कार्ययोजना बनाने हेतु जिला कांग्रेस कार्यालय पर बैठक का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर पूर्व सांसद सुश्री मीनाक्षी नटराजन ने कहा कि कांग्रेस की नीति सभी वर्गों के साथ न्याय करने की है। एक वर्ग के अन्याय को दूर करने के लिये, दूसरे वर्ग के साथ अन्याय हो यह कांग्रेस की नीति नहीं है। आपने कहा कि कांग्रेस ने किसानों के ऋण माफी की जो घोषणा की है उसमें एवं अन्य योजनाओं में जाति, धर्म, वर्ग का कोई भेद नहीं है। पेट्रोल डीजल के भाव में निरन्तर वृद्धि से सभी उपभोक्ता वस्तुओं के भाव बढ़ रहे है एवं आम जनता परेशान है, इसलिये 10 सितम्बर को भारत बंद का आव्हान किया गया है। हम लोगों से विनम्रतापूर्वक इस आंदोलन में सहभागिता का अनुरोध करते है। यह आंदोलन शांतिपूर्ण व अहिंसक होगा।

जिला कांग्रेस के अध्यक्ष प्रकाश रातडि़या ने 10 सितम्बर के भारत बंद, 11 सितम्बर के  कालूखेडा में म.प्र. चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया के कार्यक्रम, 12 सितम्बर को नीमच में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के कार्यक्रम, 14 सितम्बर को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के भोपाल कार्यक्रम की कार्ययोजना प्रस्तुत की।

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस महामंत्री मुकेश काला, पूर्व विधायक पुष्पा भारतीय, जिला उपाध्यक्ष महेन्द्रसिंह गुर्जर, विपिन जैन (दलौदा), परशुराम सिसौदिया, ओमसिंह भाटी, रविन्द्र रांका, तरूण शर्मा, सुरेन्द्र कुमावत सहित अनेक कांग्रेसजन उपस्थित थे।

 

यह बंद आपके लिए है, सहयोग प्रदान करें – कुमावत मंदसौर। बढ़ती महंगाई और केन्द्र व राज्य सरकारों की जनविरोधी नीतियों से आज हर जन त्रस्त है। जिसके विरोध में 10 सितम्बर सोमवार को अभा कांग्रेस द्वारा भारत बंद का आव्ह्ान किया गया है। उक्त बात कहते हुए कांग्रेस नेता और युवा इंटक के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमावत ने कहा कि आज पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही है। प्रतिदिन भाव बढ़ रहे है केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकार सिर्फ अपना अपना खजाना भरने में लगी है। कच्चे तेल की कीमत लगातार कम हो रही है और कांग्रेस की सरकार के समय से तो आज कच्चे तेल के भाव लगभग आधे ही है लेकिन फिर भी केन्द्र सरकार पेट्रोल और डीजल के भावों को कम करने में नाकाम साबित हो रही है। घरेलू उपयोग में आने वाला गैस सिलेण्डर भी आम आदमी की पहंुच से बाहर जाता नजर आ रहा है। श्री कुमावत ने कहा कि कांग्रेस द्वारा जो बंद का आव्ह्ान किया गया है यह आम जनता के लिए क्योंकि भाजपा सरकारें अपने आप को तानाशाह मान चुकी है। श्री कुमावत ने नगर के व्यापारियों, दुकान संचालकों, स्कूल, कॉलेज संचालाकों से बंद में सहयोग करने की अपील की है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *