कांग्रेस के बंद का रहा मिला जुला असर : कांग्रेसियों ने लगाए मोदी जिंदाबाद तो राहुल मुर्दाबाद के नारे

Hello MDS Android App

सपॉक्स केे बंद के आगे कांग्रेस का बंद दिखा कमजोर

मंदसौर। कांग्रेस द्वारा किए गए बंद के आव्ह्ान का मिलाजुला असर देखने को मिला। नगर की कई दुकानें खुली रहीे तो कई दुकानें बंद देखने को मिली। कुल मिलाकर कांग्रेस का बंद सपाक्स के बंद के आगे फैल ही साबित हुआ। सोमवार को प्रातः 8.30 बजे ही कांग्रेसजन रैली के रूप में बंद करवाने के लिए निकल गए थे। बंद का असर नगर के गली मोहल्लों में बिल्कुल भी देखने को नहीं मिला। गलियों की दुकानों यथावत खुली और उन्हें कोई बंद करवाने भी नहीं पहंुचा। दोपहर 2 बजे तक आधा से ज्यादा बाजार खुल गया था। बंद के दौरान कोई अप्रिय घटना घटित नहीं हुई।

नरेन्द्र मोदी जिंदाबाद के लगे नारे
बंद के दौरान पुलिस लाईन का पेट्रोल पम्प खुला था। जिसे बंद करवाने के लिए कांग्रेसजन वहां पहुंचे और नारेबाजी करने लगे। नारेबाजी करते करते धुन धुन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जिंदाबाद के नारे भी लगा दिए। नरेन्द्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगाने वालों में कोई छोटे कार्यकर्ता नहीं थे। जिन्होने मोदी जिंदाबाद के नारे लगाए उनमें पूर्व विधायक पुष्पा भारतीय,जिला कांग्रेस महामंत्री राघवेन्द्रसिंह तोमर, महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष बबीतासिंह तोमर, आईटी सेल के जिलाध्यक्ष कमलेश सोनी लाला, मंडलम महिला अध्यक्ष वर्षा सांखला, रवि जायसवाल, रमेश सेठिया आदि शामिल थे।

नीमच में लगे राहुल गांधी मुर्दाबाद के नारे
नीमच में बंद कराने के लिए निकले कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने नारों की धुन – धुन में अपने ही नेता राहुल गांधी मुर्दाबाद के नारे लगा दिए। जैसे ही संगठन के एक पदाधिकारी ने राहुल गांधी का नारा लगाया कार्यकर्ता ने तुरंत जवाब में मुर्दाबाद बोल दिया। इसको लेकर नेता झेप गए। इसका वीडियो भी वायरल हुआ है।

नीमच 90 से अधिक कांग्रेसियों को किया गिरफ्तार
कांग्रेस ने पेट्रोल डीजल के लगातार बढ़ रहे दामों के विरोध में भारत बंद का आह्वान किया था। जिला मुख्यालय पर इस बार व्यापक असर दिखाई नहीं दिया। सिंगोली में बैलगाड़ी पर बैठकर कांग्रेस नेताओं ने विरोध प्रकट किया। प्रतिबंधात्मक आदेश जारी होने के बाद भी कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा रैली और दुकानें बंद कराने पर जिले में करीब 90 पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की गई। जिला मुख्यालय पर कांग्रेस नेताओं ने रैली नहीं निकालने देने पर कैंट थाने पर ही धराना दिया। यहीं 42 कांग्रेसियों को गिरफ्तार किया गया। जिले में बंद के दौरान कहीं अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

खूब हुआ विडियो वायरल
बंद असरदार रहा या बेअसरदार यह तो एक तरफ रह गया और दोपहर 12 बजे से ही मंदसौर और नीमच के दोनों विडियों सोशल मीडिया पर खूब वायरल होते रहे। दोनों ही विडियों को भाजपा समर्थित लोगों ने खूब शेयर किया। एवं इस खबर का हर एक चौक चौराहें पर चटखारें लेकर देखा व सुना जा रही था।

स्कूल और कॉलेज रहे बंद
कांग्रेस के बंद के आव्हान पर नगर के सभी स्कूल और कॉलेज पूर्णतः बंद रहे। किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए स्कूल और कॉलेज संचालकों ने रविवार को ही सोमवार को बंद के मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल कर दिये थे।

बस सेंवाएॅ रही प्रभावित
बंद का असर बस सेवाआंें पर जरूर देखने को मिला। सुबह से ही बंद के कारण बसे अपने अपने रूट पर नहीं गई। जिसे यात्रीगण परेशान होते नजर आए। हालांकि रतलाम की ओर जाने वाली बसे अपने निर्धारित समय पर गई। सीतामउ गरोठ रूट की लगभग सभी बसें बंद रही।

कांग्रेस के आव्हान पर आधा दिन बंद रहा पिपलिया
नारायणगढ़ ब्लॉक कांग्रेस ने ज्ञापन सौंपा
पिपलियामंडी। देश मे पेट्रोलियम पदार्थों और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस के राष्ट्रव्यापी बंद में पिपलियामंडी एवं नारायणगढ़ नगर भी दोपहर ढाई बजे तक पूर्णतः बन्द रहे। सुबह से ही कांग्रेस व युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता व पदाधिकारीगण झुण्ड बनाकर नगर में घूमकर नारेबाजी करते रहे। कांग्रेसजनों ने बढ़ती महंगाई को लेकर, केंद्र व राज्य की भाजपा सरकारों खूब कोसते हुवे कहा कि महंगाई के आसमान छूने से हर घर का बजट बिगड़ गया है। सभी ने बढ़ी हुई कीमतें अविलंब वापस लेने की मांग की।

नारायणगढ़ में तो कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने साइकिलों पर पार्टी का झंडा लगाकर नगर में भ्रमण किया और बंद का निवेदन करते नज़र आये। बस स्टेण्ड पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अनिल शर्मा, कार्यकारी अध्यक्ष तुलसीराम पाटीदार, उपाध्यक्ष अजित कुमठ आदि ने संबोधित किया। प्रशासनिक अधिकारी को सौंपे गए ज्ञापन का वाचन नगर कांग्रेस अध्यक्ष सुनील दिवानिया ने किया। संचालन रामचंद्र करुण ने किया तथा आभार बाबूखान मेवाती ने माना।
पिपलियामण्डी में तहसीलदार को दिए गए ज्ञापन का वाचन सेक्टर अध्यक्ष अनिल उस्ताद ने किया आभार पुर्व पार्षद अनिल बोराना ने माना। इस अवसर पर बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता व आमजन मौजूद थे।

सीतामऊ भी रहा बंद
पेट्रोल डीजल के दामों में भारी वृद्धि के विरोध में कांग्रेसों के भारत बंद के आह्वान पर सोमवार को नगर पूर्णता बंद रहा। बंद के कारण नागरिकों को चाय, फल, सब्जियों के लिए तक परेशान होना पड़ा दिनभर यात्री बसों का संचालन बंद रहा। अन्य वाहन भी इक्का-दुक्का दौड़ते पाए गए। ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह पंवार वह शहर कांग्रेस अध्यक्ष संजय वर्मा के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने गुलाब बैठकर गांधीगिरी से व्यापारियों से सहयोग प्रदान करने का आग्रह किया। इस अवसर पर सुमित रावत, संजय सोनी, दिनेश सेठिया, विनय राजोरिया, महेंद्र सिंह धारियाखेड़ी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर केंद्र सरकार के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया। बंद के मद्देनजर पुलिस प्रशासन अलर्ट रहा सभी प्रमुख चौराहे पर पुलिस बल की तैनाती सुनिश्चित की गई दोपहर 2 बजे बस स्टैंड पर क्षेत्रीय विधायक हरदीप सिंह डंग के नेतृत्व में राज्यपाल के नाम अनुविभागीय अधिकारी के प्रतिनिधि के रूप में नायब तहसीलदार मांगीलाल चरेड को ज्ञापन दिया गया।

नाहरगढ मंहगाई के विरोध मे बंद रहा
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर पेट्रोल, डीजल, गैस व महंगाई की बढोत्तरी के विरोध मे कांग्रेस ने नगर बंद कराया । कांग्रेस के कार्यकर्त्ता रैली के साथ नगर घुमते रहे है । रैली व नारेबाजी के साथ तहसीलदार शिवदत्त शर्मा को एक ज्ञापन दिया है । जिसमे सभी कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे । ज्ञापन का वाचन महिला कांग्रेस अध्यक्ष अनिता बैरागी ने किया ।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *