Breaking News

कार में छुपाकर ले जा रहे थे 35 किलो अफीम, पुलिस के हत्थे चढ़े दो तस्कर

 

नीमच। एक लग्जरी कार के नीचे की ओर एक खुफिया चैंबर बना था। इसमें रखकर करीब 35 किलो अफीम ले जाई जा रही थी। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी और पीछाकर कार को पकड़ा। कार से दो तस्करों को गिरफ्तार किया। इनमें से एक कांग्रेस नेता बताया जा रहा है। जब्त अफीम की कीमत करीब 35 लाख से अधिक बताई जा रही है।

यह सफलता शुक्रवार को नीमच केंट पुलिस को लगी है। मामले का खुलासा करते हुए एएसपी राकेश कुमार सगर ने बताया कि मुखबिर की सूचना मिली थी कि रूपपुरा का मुकेश उर्फ तखतसिंह जाट और बसेड़ी भाटी का रमेशचंद्र पाटीदार कार से 35 किलो अफीम ले जा रहे हैं।

वे नयागांव से राजस्थान में दाखिल होने वाले हैं। इस सूचना के बाद पुलिस ने घेराबंदी व नाकेबंदी की। केंट थाने की टीम ने नेशनल हाई-वे से कार (एमपी-09/सीएस-2964) का पीछा शुरू किया। कई किलोमीटर तक पीछाकर राजस्थान के डबोक के समीप कार पकड़ में आई।

पुलिस ने कार की तलाशी ली तो खास चैंबर में छिपाकर ले जाई जा रही 35 किलो अफीम बरामद हुई। पुलिस ने कार व अफीम जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार किया। उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में कार्रवाई की गई है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। मुकेश जाट कांग्रेस का नेता बताया जा रहा है।

चकराई पुलिस
डबोक में कार को रोका तो तलाशी ली तो पुलिस भी चकरा गई। कार के अंदर की ओर से कुछ भी नहीं मिला। इस पर पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर कार के नीचे की ओर तलाशी ली तो नीचे की ओर एक खास चैंबर बना था। इस पर शटरनुमा दरवाजा भी लगा था। शटर खोली तो कार में बने खास चैंबर से अफीम बरामद हो गई।

यूं मिला सुराग
केंट पुलिस ने पूर्व में जोधपुर राजस्थान के राजेश विश्नोई को गिरफ्तार किया था। उसके पास से 1 किलो अफीम जब्त की गई थी। यह अफीम उसने रूपपुरा के मुकेश जाट से लाने की बात कबूली थी। इस प्रकरण में भी पुलिस को मुकेश जाट की तलाश थी।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने कहा- जाट किसी पद पर नहीं
मुकेश उर्फ तखतसिंह जाट की गिरफ्तारी के बाद ‘नईदुनिया” ने कांग्रेस जिलाध्यक्ष और पूर्व विधायक नंदकिशोर पटेल से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि मुकेश जावद क्षेत्र में कांग्रेस से जुड़ा है, लेकिन वह संगठन में किसी भी पद पर नहीं है। वहीं रूपपुरा के सरपंच बलवंत तखतसिंह जाट ने भी मुकेश उर्फ तखतसिंह जाट से किसी भी प्रकार की रिश्तेदारी की बात से इंकार किया। पुलिस कार्रवाई के बाद से मुकेश के सरपंच के रिश्तेदार होने की चर्चा भी चल निकली थी।

ये गिरफ्तार : मुकेश उर्फ तखतसिंह पिता बजेसिंह जाट निवासी रूपपुरा तथा रमेशचंद्र पिता रामचंद्र पाटीदार निवासी बसेड़ी भाटी

अप्रैल में अब तक कार्रवाई
1 अप्रैल : मनासा के आंकली निवासी पट्टेदार किसान अनिल पिता केसरीमल भंडारी के घर से 14 किलो 400 ग्राम अफीम से भरी बाल्टी चोरी हो गई थी। पुलिस ने मामले में अनिल के बटाइदार पप्पू पिता देवीलाल को गिरफ्तार किया था। उसकी निशानदेही पर अफीम बरामद की थी।

3 अप्रैल : नयागांव पुलिस ने महू-नसीराबाद नेशनल हाई-वे से कार (एचआर-01/एम-1199) जब्त की थी। इसमें छुपाकर ले जाई जा रही 10 किलो अफीम व 60 किलो डोडाचूरा जब्त कर बाबा बकाला अमृतसर के जसवंत जाट को गिरफ्तार किया था। पूछताछ के बाद मंदसौर के रिछाबच्चा में दबिश देकर विशाल पाटीदार को पकड़ा था। उसके निवास से 7 किलो अफीम व डोडाचूरा पीसने की चक्की पकड़ी थी।

5 अप्रैल : केंट पुलिस ने स्पेंटा पेट्रोल पंप के समीप से बिना नंबर की बाइक पर जा रहे लसुड़ी तंवर के दशरथसिंह और हरियाणा के चंदन खुराना को गिरफ्तार किया था। उनके पास से 1 किलो 100 ग्राम अफीम मिली थी।

9 अप्रैल : नीमच सिटी पुलिस ने बंबोरा के सोनू पिता कंवरलाल पाटीदार को गिरफ्तार कर 45 किलो डोडाचूरा पकड़ा।

10 अप्रैल : केंट पुलिस ने रोडवेज बस स्टैंड से तिलवासनी बिलाड़ा जिला जोधपुर के राजेश विश्नोई को गिरफ्तार कर 1 किलो अफीम जब्त की।

13 अप्रैल : कुकड़ेश्वर पुलिस ने हनुमंत्या के नाले के पास से अल्हेड़ के मुकेश पोरवाल को गिरफ्तार किया था। उसके पास से बाइक (आरजे-06/एसडी-9182) और 2 किलो 100 ग्राम अफीम जब्त की गई थी।

13 अप्रैल : नीमच केंट पुलिस ने महू-नसीराबाद नेशनल हाई-वे स्थित जावद फंटे से बीकानेर के कालू सिंह व किशन सिंह को गिरफ्तार किया। उनके पास कार (आरजे-09/सी-2306) से 59 किलो डोडाचूरा जब्त किया गया था।

(जानकारी पुलिस कार्रवाई के अनुसार)

घेराबंदी कर पकड़ा

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी और पीछाकर एक कार से 35 लाख स्र्पए की अफीम सहित दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। कार सहित समूचे माल की कीमत करीब 40 लाख स्र्पए आंकी गई है। तस्करों से पूछताछ की जा रही है।

– राकेश कुमार सगर, एएसपी

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts