Breaking News

किसानों का विकास मोदी और शिवराज सरकार ने हमेशा प्राथमिकता पर रखा है- सांसद गुप्ता

मंदसौर। मंदसौर जिले के रेवास देवड़ा में धनेश्वर महादेव मंदिर पर आज किसान संगोष्ठी संपन्न हुई, जिसमें क्षेत्रीय सांसद सुधीर गुप्ता ने कहां की साढ़े चार साल तक मैंने हर कार्य को पूजा के रूप में किया और किसानों की लड़ाई को लोकसभा में हर मोर्चे पर लड़ा और उसी का परिणाम है कि संपूर्ण मध्यप्रदेश और मंदसौर जिला आज स्वर्णिम बना है तो उसका पूरा योगदान शिवराज सिंह सरकार को और केंद्र में मोदी सरकार को जाता है। आजादी के 70 वर्ष के बाद भी चंबल का पानी किसान को नहीं मिलता था लेकिन आज मोदी जी के साढे 4 साल और मध्य प्रदेश सरकार की माहिती योजनाओं की वजह से 921 एमसीएम पानी में से 821 एमसीएम पानी किसानों को सिंचाई के लिए मिल रहा है और भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने हमेशा किसानों और मध्यम वर्ग के लोगों को ऊंचा उठाने में हमेशा सहयोग किया है । फिर वह चाहे अटल जी की सरकार हो या पटवा जी की सरकार हो। इसके बाद मोदी और शिवराज ने इस क्रम को निरंतर जारी रखा । जिस तरीके से शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री रहते दोनों हाथों से किसानों की मदद की है। करोड़ों रुपया उनके खाते में सीधे-सीधे जमा किया है। सांसद गुप्ता ने कहा कि आज छोटे-छोटे गांव में प्रधानमंत्री योजनाओं के तहत सड़कों का निर्माण हो चुका है। वहीं आपका मंदसौर संसदीय क्षेत्र प्रधानमंत्री आवास में देश में हैदराबाद को पीछे छोड़कर प्रथम स्थान पर पहुंच गया । है विकास की गाथा नितिन गडकरी जी ने ऐसी लिखी कि मुंबई दिल्ली एक्सप्रेस-वे जो एक लाख करोड़ की लागत से बनने वाला है। वह हमारे क्षेत्र से गुजरेगा जिससे किसान भाई अपनी मसाला फसलों और फलों को बड़ी मंडियों में कम समय में ले जाकर उचित मूल्य प्राप्त कर सकेंगे । गुप्ता ने कहा कि आज रेलवे के इतिहास में इतना बड़ा विकास पहले कभी नहीं हुआ । मोदी जी के साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में ही 450 करोड़ रुपए की लागत से एक नया रेलवे ट्रैक नीमच से छोटी सादड़ी होते हुए बनने जा रहा है, तो 256 करोड़ की लागत से नीमच-चित्तौड़ और 910ं करोड़ की लागत से नीमच से रतलाम रेलवे लाइन का दोहरीकरण और इलेक्ट्रिककरण का कार्य तेजी से चल रहा है । अब केंद्र का पैसा बिचौलियों के माध्यम से नहीं सीधे केंद्र से पंचायतों के खाते में आता है। जिसका पूरा-पूरा फायदा ग्राम पंचायतों को मिल रहा है। उन्होंने कहा आपने मुझे संसद में पहुंचाया और मैंने पूरे समय किसानों के विकास की लड़ाई लड़ी है और इसे जीवन भर जारी रखूंगा । सांसद गुप्ता ने कहा कि शिवराज सिंह जी जब मुख्यमंत्री थे तो किसानों के दुख दर्द को उन्होंने हमेशा अपना दर्द समझा क्योंकि वह किसान पुत्र थे और मुक्त हस्त से किसानों को आर्थिक सहायता दी है और हम यह क्रम निरंतर जारी रखेंगे। अब हम चाहे विपक्ष में हो लेकिन किसानों की लड़ाई बड़े स्तर पर हमेशा लड़ते रहेंगे। कांग्रेस ने झूठ बोलकर बांटने का काम किया है सिर्फ लालच देती रही है लेकिन करा कुछ नहीं है।
कार्यक्रम में कृषि वैज्ञानिक डॉक्टर एसएन मिश्रा ने अफीम की फसलों पर होने वाले रोग काली मस्सी और कोरिया जैसी बीमारियों और उसके उपचार से संबंधित जानकारी किसानों को दी । उसके बाद वैज्ञानिक डॉ हरि पाटीदार ने फसलों के पोषण पर अपना उद्बोधन दिया ।

कार्यक्रम को भाजपा के जिला महामंत्री महेंद्र चोरडि़या, पिछड़ा मोर्चा भाजपा जिला अध्यक्ष धीरज पाटीदार ने भी संबोधित किया । उन्होंने कहा कि सांसद सुधीर गुप्ता जी ने लोकसभा में लगातार किसानों की मांगों को उठाया है और आज उसी का परिणाम है कि अफीम के पट्टे 15000 से 60000 के ऊपर निकल गए

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts