Breaking News

केंद्रीय विद्यालय में दाखिले की प्रक्रि‍या शुरू, जानें आवेदन का तरीका

मंदसौर| आप बच्चों का एडमिशन केंद्रीय विद्यालय में कराने की सोच रहे हैं तो इसकी शुरुआत शुक्रवार से हो गई है। पहली कक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीयन करा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन 19 मार्च तक होंगे। प्रवेश की निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार केवीएस की पहली सूची 26 मार्च को जारी की जाएगी। दूसरी लिस्ट 9 अप्रैल को जारी होगी। दूसरी लिस्ट के बाद भी सीटें खाली रहती हैं तो तीसरी लिस्ट 23 अप्रैल को जारी होगी। आवेदन प्रक्रिया में 19 मार्च तक पर्याप्त आवेदन नहीं आने पर 30 मार्च से फिर से आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। इसके एडमिशन 8 अप्रैल से होंगे। कक्षा 11वीं को छोड़कर दूसरी और अन्य कक्षाओं के लिए अावेदन की प्रक्रिया 2 अप्रैल को सुबह 8 बजे तक चलेगी। अधिक जानकारी वेबसाइट्स kvsangathan.nic.in पर ले सकते हैं।
केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने नोटिफिकेशन जारी कर दाखिले की प्रक्र‍िया शुरू कर दी है।  इच्‍छुक और योग्‍य छात्र केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म जमा कर सकते हैं।  आवेदन प्रक्र‍िया 19 मार्च 2019 तक जारी रहेगी. छात्र 19 मार्च को शाम 4.00 बजे तक आवेदन फॉर्म जमा कर सकते हैं।

 

वहीं दूसरी ओर 11वीं कक्षा में दाखिले के लिए नोटिफिकेशन 10वीं का रिजल्‍ट आने के बाद जारी किया जाएगा। इसका नोटिफिकेशन भी KVS की आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जारी किया जाएगा। छात्रों और अभिभावकों को यह सलाह दी जाती है कि वह केवीएस एडमिशन 2019-20 के लिए वेबसाइट देखें।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts