Breaking News

कोई जिम्मेदार नपा कार्यालय में नहीं मिलने पर दिवार पर चिपकाया निवेदन पत्र

हिन्दू संस्कृति उत्सव समिति ने पुनः प्रारंभ किया शिवना संरक्षण अभियान

मन्दसौर। हिन्दू संस्कृति उत्सव समिति मन्दसौर पिछले 3 वर्षों से मीडिया, सोशल मीडिया के माध्यम से माँ शिवना नदी संरक्षण को लेकर जनजागरूकता अभियान चला रही, इसी कड़ी में 2018 से शिवना पुत्र – पुत्री अभियान चलाया। जब अब कोरोना को लेकर सब सामान्य स्थिति में आने लगा राजनैतिक सामाजिक, शासकीय सारे कार्यक्रम सम्पन्न होने लगे तो कल से पुनः सारे अभियान प्रारम्भ कर दिए गए।

उक्त जानकारी देने हुए हिन्दू संस्कृति उत्सव समिति संस्थापक मनीष भावसार ने बताया कि हमारे द्वारा सभी को निवेदन पत्र देने के बाद भी अभी तक कोई ठोस कार्य शासन प्रशासन जनप्रतिनिधियों द्वारा नही किये गए जिसके परिणाम स्वरूप माँ शिवना नदी की स्थिति और गंभीर और दयनीय हो चुकी है जो कि हमारे लिए पीढा विषय बन चुका है। पशुपतिनाथ पुलिया और बड़ी पुलिया के यहाँ पानी लाल और बहुत ही गंदा बद - बूदार हो चुका है। जलकुंभी ने मां शिवना को ढंक लिया। कल से पुनः माँ शिवना संरक्षण के लिए पूर्व में स्थगित अभियान प्रारम्भ किये गए। 

इसी कड़ी में आज नगरपालिका अध्यक्ष राम कोटवानी को पूर्व में दिए गए निवेदन पत्र के बाद उनके द्वारा किये गए वादों और निवेदन पत्र में हमारे द्वारा कि गयी मांगो में आज तक क्या कार्य किया इसका जवाबदो पत्र देना तय हुआ था लेकिन 2 दिन से नगरपालिका अध्यक्ष राम कोटवानी को बार बार कॉल लगाकर सूचना देना चाही लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव नही किया न ही हमे रिटर्न कॉल लगाया। आज के कार्यक्रम से ठीक पहले नगर पालिका अध्यक्ष का काल आया हमने बोला हैम तो इकट्ठा हो गए। उन्होंने प्रतिनिधि या किसी पार्षद को भी पत्र लेने के लिए भेजना उचित नही समझा तो फिर हिन्दू संस्कृति उत्सव समिति के सभी कार्यकर्ताओं के तय अनुसार जवाबदो पत्र को उनके ऑफिस के बाहर चिपका दिया गया और आवक जावक में भी पत्र दिया गया।

अभी शिवना को जलकुंभी ने ढंक लिया और शिवना नदी के आसपास गंदगी का अंबार लगा हुआ है तो उसकी सफाई के लिए स्वास्थ्य अधिकारी से मिलना चाहा तो उन्होंने भी कहा कि हमारे अधिकारियों से मिलो। स्वास्थ्य समिति सभापति प्रतिनिधि पुखराज दशोरा से समय लेने के बाद भी जब निवेदन पत्र देने के लिए कॉल लगाया तो उन्होंने बोले मैं तो बाहर निकल गया। अब नगरपालिका में कोई जिम्मेदार शिवना के लिए उपस्थित नही होने पर सीएमओ प्रेम सुमन को कॉल लगाया कॉल रिसीव नही करा तो आपका पत्र भी आवक जावक के माध्यम से प्रेषित किया गया।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts