Breaking News

कौन से चार दिन है कृषि उपज मंडी का अवकाश

मंदसौर. शहर की कृषि उपज मंडी में आवक सामान्य होने से पहले ही हर बार की तरह इस बार भी अवकाश का एलान कर दिया गया। अब चार दिन का अवकाश घोषित किया गया है। बीच में सिर्फ१८ अप्रैल को मंडी खुलेगी। यानी १७ से २१ अप्रैल के बीच सिर्फ १८ अप्रैल को मंडी खुलेगी और बाकी के चार दिन मंडी बंद है।

एक दिन के लिए किसान अपनी उपज लेकर नहीं आए। सीधे रुप में अब मंडी २२ अप्रैल सोमवार को ही खुलेगी और यहां किसानों की उपज का क्रय-विक्रय हो सकेगा।बंपर आवक के बीच अवकाश के चलते मंडी की व्यवस्थाएं बार-बार गड़बड़ा रही है। लहसुन से लेकर गेंंहू की उपज के बीच मंडी प्रशासन व समिति यहां किसानों को बेहतर व्यवस्था नहीं दे पा रहा है। इसी कारण प्रांगण मेंं कम और बाहर इंतजार के लिए लाईनों में किसानों को अधिक खड़ा रहना पड़ रहा है।

मंडी में मंगलवार को यही रही आवक
मंडी में पिछले एक माह से लहसुन, गेंहू सहित अन्य उपज की बंपर आवक हो रही है। अवकाश के कारण आवक के चलते व्यवस्था भी बिगड़ रही है। मंगलवार को मंडी में लहसुन २२ हजार, सोयाबीन ३५००, गेंहू १० हजार के साथ ही विभिन्न प्रकार की उपज की ४० हजार ३०० की आवक रही। तो मंडी के बाहर भी वाहनों में किसान उपज लिए अपनी बारी का इंतजार करते रहे। रात को हुुई बारिश के कारण मंगलवार को मंडी में प्रतिदिन की अपेक्षा कुछ आवक जरुर कम हुई।

यह हैअवकाश
मंडी सचिव ओपी शर्मा ने बतायेा कि १७ अप्रैल को महावीर जयंती, १९ अप्रैल को गुड फ्रायडे, २० अप्रैल को शब ए बारात, २१ अप्रैल को रविवार होने के कारण इन चार दिन अवकाश रहेगा। बीच में सिर्फ १८ अप्रैल को मंडी खुलेगी। इसकी सूचना मंगलवार को मंडी में किसानों के बीच जारी कर दी गई।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts