Breaking News

खेल मैदान को खत्म करने का विरोध : छात्रों व खिलाड़ीयों ने किया चक्काजाम, सौंपा ज्ञापन

 

मंदसौर। नगर के मध्य बने उत्कृष्ट विद्यालय के परिसर में छात्रावास बनाने के विरोध में गुरूवार की शाम विद्यालय के छात्रों एवं खिलाडीयों ने गांधी चौराहे पर चक्काजाम करते हुए स्कूल परिसर के खेल मैदान में छात्रावास बनाने को लेकर विरोध प्रकट करते हुए जिला प्रशासन के नाम ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। ज्ञापन में खेल परिसर में छात्रावास का निर्माण नहीं करने की मांग की। इस अवसर पर पूर्व मंत्री नरेन्द्र नाहटा, भाजपा नेता हिम्मत डांगी, कुलदीप सिसौदिया, गगन कुरील, ओमप्रकाश सुर्यवंशी, विनय दुबेला सहित विभिन्न खेल संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री नरेन्द्र नाहटा ने कहा कि छात्रावास तो कहीं पर भी बनाया जा सकता है। हमें खेल परिसरों को सुरक्षित करना होगा। उत्कृष्ट विद्यालय परिसर में दो विद्यालय संचालित है और यह परिसर ही समाप्त कर दिया जाएगा तो स्कूलों के सामने भी खेल प्रतियोगितओं को आयोजित करने के लिए संकट हो सकता है। भाजपा नेता हिम्मत डांगी ने कहा कि खेल परिसर को समाप्त कर छात्रावास के निर्माण से खेल प्रतिभाओं के उभरने के अवसर ही समाप्त हो जाएंगे। छात्रावास बनाना ही हैं तो इसके लिए स्कूल की छत का उपयोग किया जाना चाहिए, ताकि छात्रावास भी बन जाए व खेल परिसर भी समाप्त न हो।

 

पिछली भाजपा सरकार की गलतियों के कारण नगर का खेल मैदान खत्म हो जाएगा – सोमिल नाहटा

युवा कांग्रेस मैदान को बचाने के लिए करेंगी पूरा संघर्ष

नगर के उतकृष्ट विद्यालय में स्थित खेल मैदान में छात्रावास के निर्माण को लेकर पिछली भाजपा सरकार की गलतियों व स्थानीय जनप्रतिनिधियों के गैर जिम्मेदाराना रवैये के कारण बनने वाले छात्रावास के स्थल का गलत चयन किया गया। उक्त बात कहते हुए युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय समन्वयक सोमिल नाहटा ने कहा कि जो स्थल पिछली सरकार के समय चयनित हुआ था उससे पूरा खेल मैदान प्रभावित होकर खत्म हो जाएगा कोई भी खेल यहां पर नहीं खेला जा सकेगा।

श्री नाहटा ने कहा कि छात्रावास बने इससे कोई समस्या नहीं है लेकिन स्थल का चयन सही स्थान पर किया जाए ताकि खेल मैदान और खिलाड़ी दोनों ही प्रभावित न हो। श्री नाहटा ने कहा कि मैं और पूरी युवा कांग्रेस की टीम खेल मैदान को बचाने के लिए पूरा संघर्ष करेगी। क्योंकि पूरे शहर में यही एकमात्र मैदान है जहां पर हर प्रकार के खेल के खिलाड़ी खेलते है। बडे बडे खिलाड़ी इस मैदान पर खेलकर आगे बढ़े है। युवा कांग्रेस इस खेल मैदान को बेकार नहीं होने देगी पूरा संघर्ष करके मैदान को बचाया जाएगा।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts