Breaking News

गणतंत्र दिवस समारोह: 6वीं लाइन में बैठे राहुल गांधी

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के राजपथ पर आज हुए परेड समारोह के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 6ठीं लाइन में बैठे दिखाई दिए। समारोह की बैठक व्यवस्था के दौरान उनकी कुर्सी 6वीं लाइन में आरक्षित की गई थी। यह जानकारी 25 जनवरी को ही सार्वजनिक हो गई थी। कांग्रेसी नेताओं ने इसे कांग्रेस का अपमान बताया था। माना जा रहा था कि राहुल गांधी समारोह में शामिल नहीं होंगे परंतु वो उपस्थित हुए और उनके लिए आरक्षित की गई 6वीं लाइन की कुर्सी पर ही बैठे।
कांग्रेस नेताओं ने इसे राहुल गांधी का देशप्रेम बताते हुए भाजपा की ओछी राजनीति बताया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि वर्तमान सरकार अहंकार में डूब गई है। वह किसी के मान-सम्मान का ख्याल नहीं कर रही है। अपने इसी अहंकार में पहले तो राहुल गांधी को चौथी लाइन में बिठाने की बात कही गई थी, लेकिन मुख्य समारोह के दौरान उन्हें 6ठीं लाइन में बिठाया गया। सुरजेवाला के मुताबिक अधिकारी स्वयं से ऐसा नहीं कर सकते। ऐसा करने के लिए उन्हें कहा गया है। कांग्रेस नेता ने भाजपा पर हमला करते हुए इसे उसकी घटिया सोच बताया।
इसी कार्यक्रम में पू्र्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी को आगे की पंक्ति में जगह दी गई थी। इससे पहले जब भी समारोह हुए विपक्षी दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष को पहली पंक्ति में स्थान दिया गया था। पिछले साल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी पहली पंक्ति में ही स्थान दिया गया था।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts