Breaking News

गरोठ में एक और शामगढ़ के दो वार्डों में होंगे उपचुनाव

Hello MDS Android App

गरोठ/शामगढ़। नगर परिषद शामगढ़ के दो वार्ड और गरोठ में एक वार्ड के लिए उपचुनाव 9 अगस्त को होंगे। इनके परिणाम 12 अगस्त को आएंगे। चुनावी तारीख की घोषणा होते ही दोनों ही प्रमुख दलों ने उम्मीदवारों को लेकर कवायद शुरू कर दी है। शामगढ़ में दो पार्षदों की दुर्घटना में मृत्यु होने से वार्ड रिक्त हुए थे। वहीं गरोठ में एक पार्षद को कलेक्टर द्वारा हटाए जाने से उपचुनाव की स्थिति बनी है।

गरोठ नगर परिषद के वार्ड 13 से पार्षद रहे ललित चंदेल की कलेक्टर के यहां शिकायत भाजपा के पूर्व पार्षद जगदीश ग्वाला ने की थी। चंदेल पर आपराधिक प्रवृति का होने के आरोपों के चलते तत्कालीन कलेक्टर स्वतंत्र कुमार सिंह की कोर्ट ने पद से पृथक कर वार्ड 13 को रिक्त घोषित कर दिया था। अब 9 अगस्त को यहां होने वाले उपचुनाव में भाजपा की तरफ से जगदीश ग्वाला ही उम्मीदवार बनने का प्रयास कर रहे हैं। कांग्रेस की ओर से ललित चंदेल या उनका निकटतम चुनाव लड़ सकता है। चंदेल का इस वार्ड पर तीन चुनाव से कब्जा रहा है। अभी नामांकन दाखिल होना शुरू हो गए है, जबकि शिकायतकर्ता जगदीश ग्वाला और पार्षद पद से हटाए गए चंदेल का मामला राज्य शासन भोपाल में विचाराधीन है, जिसमे 19 जुलाई को दोनों ही पक्षों को अपना-अपना पक्ष रखने का समय दिया गया है।

27 जुलाई तक होगी नाम वापसी

शामगढ़ नगर परिषद में रिक्त वार्ड 4 व 9 में उपचुनाव हो रहे हैं। नामांकन फार्म जमा होना शुरू हो गए हैं। 24 जुलाई नामांकन की अंतिम तारीख है। इसके बाद 27 जुलाई को नाम वापसी होगी। मतदान ईवीएम मशीन द्वारा होंगे। निर्वाचन आयोग की घोषणा के बाद से आचार संहिता लागू हो गई है। दो वार्डों की चुनावी घोषणा के बाद दोनों वार्डों के लिए भाजपा-कांग्रेस के दावेदार सक्रिय हो गए हैं। पिछले चुनाव में दोनों वार्डों में भाजपा प्रत्याशी विजयी हुए थे। वार्ड 4 से सुरेश नरभेपुरिया और 9 से सुनील धनोतिया थे। भोपाल के पास हुए सड़क हादसे में दोनों की मृत्यु हो गई थी। वार्ड 4 से भाजपा की तरफ से मंडल अध्यक्ष सतीश खुराना के साथ नवीन नंदवानी, मुकेश दानगढ़ व पूर्व नपा उपाध्यक्ष गोपाल जोशी का नाम चल रहा है। कांग्रेस की ओर से गोपाल मालवीय व फिरोज अगवान भी दावेदार बताए जा रहे है। वार्ड 9 में भाजपा की ओर से अशोक धनोतिया, नवीन फरक्या, पंकज मेहता, राजेश मेहता, डॉ. महेश सेठिया प्रमुख है तो कांग्रेस की ओर से निलेश संघवी, आनंद रत्नावत, प्रमोद फरक्या, शकील मंसूरी प्रमुख है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *