Breaking News

गांधीसागर में चलने के लिए बोट, मिनी क्रूज आए

गांधीसागर। गांधीसागर के जलाशय में जल्दी ही पर्यटक तरह-तरह के नावों को आनंद ले सकेंगे। पर्यटन विभाग की स्पीड बोट, पैदल बोट सहित अन्य प्रकार की नावें गांधीसागर पहुंच चुकी है। मैंटेंनेंस का काम पूरा होते ही इन्हें जलाशय में उतार दिया जाएगा।

पर्यटन विभाग ने गांधीसागर में बोट क्लब स्थापित करने की तैयारी शुरू कर दी है। जल्दी ही गांधीसागर में जेट टी के पास ही बोट क्लब बनेगा। इसके बाद पर्यटक यहां नौकायन का आनंद ले सकेंगे। हालांकि पर्यटन विभाग ने यह खुलासा नहीं किया है कि इसे कब शुरू किया जाएगा लेकिन जल महोत्सव तक यह पूरी तरह से तैयार हो जाएगा।

दूसरी ओर प्रशासनिक स्तर पर गांधीसागर का प्रचार प्रसार शुरू करने की भी तैयारी कर दी गई है ताकि यहां ज्यदा से ज्यादा पर्यटक आ सकें।

ये सामान आया – पैडल बोट 4, स्पीड बोट 2, स्कूटर 1, मिनी क्रुज 1

इंदाैर क्लब से आया सामान- पर्यटन विभाग के अधिकारियों के अनुसार इंदाैर में बोट क्लब बंद हो गया। उसका सामान यहां आया है। इसके बाद यहां नया सामान भी आएगा। यहां निजी निवेशकों को भी लाया जाएगा। ताकि यहां का पर्यटन समृद्ध हो सके।

जल्दी शुरू करेंगे मेंटेनेंस- सामान सारा आ गया है। जल्दी ही सभी नावे पर्यटकों कोे लिए पानी में उतार दी जाएगी। कमल पटेल, इंजीनियर, मप्र पर्यटन विभाग

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts