Breaking News

गोवर्धननाथ मंदिर में आ रहे है प्रतिदिन दो हजार श्रद्धालु

नगर के जीवागंज स्थित गोवर्धननाथ मंदिर और जगदीश मंदिर में प्रतिदिन दो हजार से अधिक श्रद्धालु भगवान के दर्शन वंदन करने आते है। यहां पर समाजसेवी संस्थाओं द्वारा भीषण गर्मी को देखते हुए शीतल जल की व्यवस्था की हुई है।

10 दिन शेष बचे ये करे उपाय और कमाएं पुण्य
भगवान पशुपतिनाथ मंदिर के पंडित व ज्योतिषाचार्य पं राकेश भट्ट के अनुसार इन दिनों में भगवान श्रीकृष्ण को प्रसन्न कर लिया जाए तो आपको भी किस्मत का साथ मिल सकता है। अगर आपकी भी कोई इच्छा अधूरी है तो 13 जून से पहले भगवान श्रीकृष्ण को कुछ खास चीजें चढ़ाएं।

मोर पंख – भगवान श्रीकृष्ण के मंदिर में मोर पंख या मोर मुकुट अर्पित करें। इससे भगवान श्रीकृष्ण की कृपा आप पर बनी रहेगी और आपकी हर इच्छा पूरी हो सकती है।

तुलसी की माला – श्रीकृष्ण की पूजा में तुलसी का उपयोग विशेष रूप से किया जाता है। भगवान श्रीकृष्ण के मंत्रों का जाप तुलसी की माला से किया जाता है। इसलिए श्रीकृष्ण को तुलसी की माला भेंट करें।

बांसुरी – बांसुरी भगवान श्रीकृष्ण के स्वरूप से जुड़ी है। हर चित्र या मूर्ति में भगवान श्रीकृष्ण के हाथ में बांसुरी दिखाई देती है। अधिक मास में भगवान श्रीकृष्ण को बांसुरी अर्पित करने से आपकी धन संबंधी समस्याओं का अंत हो सकता है।

रेशमी पीले वस्त्र – भगवान श्रीकृष्ण को पीतांबरधारी भी कहते हैं यानी पीले वस्त्र पहनने वाला। इसलिए 13 जून से पहले भगवान श्रीकृष्ण को रेशमी पीले वस्त्र अर्पित करें। इससे आप पर भगवान की कृपा बनी रहेगी।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts