Breaking News

चम्बल का पानी अब मंदसौर मे जल्द आएगा

चम्बल नदी का पानी मंदसौर तक लाने के लिये पाइपलाइन बिछाने का काम इन दिनों जारी है। करीब 56 करोड़ रूपये की लागत से चम्बल नदी के कोलवी पांईट से मंदसौर के रामघाट फिल्टर प्लांट तक कुल 53 किमी. पाइपलाइन बिछाई जाएगी। कलेक्टर श्री स्वतंत्र कुमार सिंह ने आज शक्करखेडी गांव पहुंचकर पाइपलाइन बिछाने के लिये चल रहे काम का मुआयना किया। कान्ट्रेक्टर ने बताया कि 53 किमी. लम्बाई मे से 10.50 किमी. मे पाइपलाइन बिछाई जा चुकी हैं। अगले चरण के लिए करीब 12.50 किमी. पाइपलाइन आ चुकी है और 2 किमी. में पाइपलाइन डिस्पैच भी हो चुकी है। उन्होने बताया कि अगस्त 2016 से काम प्रारम्भ हुआ है, जो मई 2017 काम पूरा कर लिया जाएगा। कोलवी से शक्करखेडी से कचनारा होते हुए यह पाइपलाइन मंदसौर तक जाएगी।
इसपर कलेक्टर श्री सिंह ने कान्ट्रेक्टर को काम में और तेजी लाने तथा सम्पूर्ण कार्य तय समय सीमा में ही पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि यदि किसी भी प्रकार की समस्या या कठिनाई आए तो प्रशासन को अवगत कराएं, समस्या तत्काल दूर की जाएगी। इस दौरान एसडीएम मंदसौर श्री राजावत एवं सीएमओ नपा मंदसौर श्री भट्ट सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।
नगर पालिका सीएमओ ने बताया कि वर्ष 2047 तक मंदसौर नगर की जल आवश्यता के दृष्टिगत बनाई गई इस महती परियोजना के पूरा होने पर मंदसौर नगरवासियों को प्रतिदिन जलापूर्ति की जाएगी। फिलहाल एक दिन छोडकर जलापूर्ति की जा रही हैं।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts