चम्बल पेयजल योजना की प्रगति की समीक्षा बैठक लेकर दिए निर्देश

Hello MDS Android App

कार्य की प्रगति परखे बिना न करें बिलों का भुगतान – सांसद श्री गुप्ता

मंदसौर निप्र। आप दो-दो एजेंसियां बिलों के भुगतान से पूर्व कार्य की प्रगति की निगरानी के लिए जिम्मेदार हैं, अब तक चार बिलों का भुगतान हुआ, आप लोगों ने क्या देखा और क्या परखा। बिल प्रस्तुत होने पर उस निर्माण के परिपेक्ष्य में आपने जो देखा हो, उसकी रिपोर्ट इस कमेटी को प्रस्तुत करें। बिना कार्य की प्रगति को परखे किसी भी कीमत पर बिलों का भुगतान ना किया जाएं।
यह निर्देश लोकसभा सांसद सुधीर गुप्ता ने सोमवार को अमृत मिशन के तहत स्वीकृत चंबल पेयजल योजना की प्रगति की आपने विस्तार से समीक्षा की। आपने अनुबंध की शर्तों को आधार बनाते हुए कार्य की अब तक की प्रगति का जायजा लिया। इसके बाद आपने अधिकारियों से जानकारी लेकर दिेशा निर्देश दिए।
इससे पूर्व सोमवार की सुबह सांसद श्री गुप्ता तकनीकी एवं नगर पालिका, पीएचई सहित विभागीय अमले के साथ कंसल्टेंट एजेंसी के जिम्मेदारों को लेकर कोलवी पाइंट पर चम्बल पेयजल योजना के ग्राउंड जीरो पर पहुंचे। आपके साथ नगर पालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार, जलकल सभापति पुलकित पटवा सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी थे। सांसद श्री गुप्ता ने रास्ते में दो स्थानों पर पेजयल पाईप लाईन डाले जाने की स्थितियों को देखा। आपने साॅइल बेडिंग सहित अन्य नियमों के आधार पर मौका अवलोकन किया।
उल्लेखनीय है कि केन्द्र सरकार की अमृत मिशन योजना के तहत मंदसौर एवं नीमच जिलों का प्रथम चरण में चयन हुआ था। मंदसौर संसदीय क्षैत्र के दोनों जिला मुख्यालयों को इस योजना के तहत अनेक बड़ी सौगातें प्राप्त हुई थी। इसी के तहत मंदसौर को चम्बल से पेयजल की सौगात मिलने जा रही है। इस योजना के निर्माण की अब तक की प्रगति एवं आगे की कार्ययोजना को लेकर सांसद श्री गुप्ता ने सोमवार को स्थल अवलोकन के साथ समीक्षात्मक बैठक ली।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *