Breaking News

चायना के सामान ने हमारे कुटीर उद्योगो को किया चौपट, चीनी वस्तुओं का बहिष्कार को लेकर अगस्त में वृहद् पखवाड़ा – डाॅ पाण्डेय

मंदसौर निप्र। गुरु पुर्णिमा उत्सव पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचार प्रमुख रविन्द्र कुमार पाण्डेय ने कहा कि हमारी हिन्दू संस्कृति के महान गुरूवर महर्षि वेदव्यास जी ने विश्व को ज्ञान का दर्शन करवाया आदि गुरु होने का गोरवशाली पद पाकर विश्व गुरु के पद पर हमारे देश को प्रतिस्थापित किया हमारे देश में कंई देशों से विद्या अर्जन करने वहां के लोग आते थे ऐसा गोरवशाली अतित हमारा है आप ने गुरू के जीवन के उपर प्रकाश डालते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की गुरू परंपरा में परम पवित्र भगवान ध्वज की सुंदर व्याख्या की।
डाॅ पाण्डेय नगरी में गुरूपूर्णिमा पर संघ के आयोजन में बोल रहे थे। आपने स्वयंसेवको से आव्हान किया है कि चीनी सामान का पुर्ण रुप से बहिष्कार करना चाहिए, चिन हमारी अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने की कोशिश मे लगा है सीमा पर हमारे देश के सैनिक चीन के साथ संघर्ष कर रहै हैं और हम सस्ते दामों के लोभवश चिन को आर्थिक रूप से लाभान्वित कर रहे हैं हमारे भगवान शिव के तीर्थ कैलाश मानसरोवर के मार्ग को बंद कर हम को दर्शन से वचिंत कर रहा है। हमारे कंई कुटीर उद्योग चीनी सामान के कारण चोपट हो गये है।
डाॅ पाण्डेय ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के मार्गदर्शन में देशभर में पाॅच अगस्त से 20 अगस्त तक चायने की वस्तुओं के बहिष्कार को लेकर एक वृहद् पखवाड़ा मनाया जा रहा है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts