Breaking News

चारो ओर मेडिकल कॉलेज की मांग लेकिन ट्रामा सेन्टर को ही तरसता क्षेत्र

जो जनप्रतिनिधि ट्रामा सेन्टर के लिये दो वर्ष में स्थान तक तय नहीं कर पाये वो क्या मेडिकल कॉलेज लायेगे….? – सोमिल नाहटा

मंदसौर निप्र। वर्तमान समय में क्षेत्र में चारो ओर मेडिकल कॉलेज और मंदसौर को संभाग बनाने की मांग उठ रही है जो जायज भी है। लेकिन इसे क्षेत्र का दुर्भाग्य ही कहेगे कि मंदसौर जिले व क्षेत्र के लिये अत्यंत आवश्यक ट्रामा सेन्टर ही अभी तक जिलेवासियों को नहीं मिल पाया है।

उक्त बात कहते हुए युवा कांग्रेस के लोकसभा अध्यक्ष सोमिल नाहटा ने कहा कि आज के समय में जिले व आस पास के क्षेत्रवासियों की जान की रक्षा हेतु जिला चिकित्सालय में ट्रामा सेन्टर की अत्यंत आवश्यकता है क्योंकि मंदसौर जिला चिकित्सालय में एक वर्ष में 4000 से अधिक एक्सीडेंट के केस आते है जिनमें से 90 प्रतिशत को ट्रामा सेन्टर के अभाव में 250 से 300 किमी दूर रैफर किया जाता है जिससे कई घायलों की जान भी चली जाती है। श्री नाहटा ने कहा कि इतने बड़े जिले में ट्रामा सेन्टर नहीं होना वाकई में दुर्भाग्य ही बात है।

स्थानीय जनप्रतिनिधियों की निष्क्रियता की वजह से पूर्व में एक बार ट्रामा सेन्टर के लिये स्वीकृत राशि लेप्स् हो चुकी है और वर्तमान में भी ऐसा ही लग रहा है। श्री नाहटा ने कहा कि स्थानीय भाजपा के जनप्रतिनिधियों को भ्रष्टाचार करने से ही फुर्सत नहीं मिल रही है। जो जनप्रतिनिधि कर्फ्य से माहौल में भी अपना स्वार्थ सिद्ध कर सकते है उनसे और उम्मीद भी क्या की जा सकती है।

जनप्रतिनिधियों की वजह से ही अभी तक ट्रामा सेन्टर के लिये जिला चिकित्सालय में स्थान का चयन भी नहीं हो पाया है। श्री नाहटा ने कहा कि हम मेडिकल कॉलेज की मांग कर रहे है मंदसौर संभाग बने यह भी कह रहे है लेकिन जो जनप्रतिनिधि ट्रामा सेन्टर का स्थान तक दो वर्ष में तय नहीं कर पा रहे हो वो कैसे मेडिकल कॉलेज ला पायेगे यह दिखावटी धरना प्रदर्शन करने वाले और भाजपा के जनप्रतिनिधियों से उम्मीद रखने वाले लोगों के लिये एक बड़ा विचारणीय प्रश्न है। श्री नाहटा ने जिम्मेदारों से जल्द से जल्द ट्रामा सेन्टर को गंभीरता से लेकर बनवाने की मांग की है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts