Breaking News

चार्टेड बस कम्पनी पर आरटीओ का शिकंजा

चार्टेड बस कम्पनी द्वारा परमीट के नियम शर्तो के विरूद्व बंसो के संचालन को लेकर आरटीओ ने सेंट्रल परिवहन एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए मंदसौर जिला जेल के सामने स्थित सीटी बुकिंग कार्यालय को बंद करवाया गया और हिदायत दी गई की नियम शर्तो का उलघंन किया गया तो सख्त कार्यवाही की जाऐगी। मामले को लेकर पुछने पर अति.क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी संतोष मालवीय ने बताया की जिला पत्रकार एसोसिएशन की शिकायत पर ट्रासपोर्ट कमिशनर भोपाल एवं उप परिवहन आयुक्त संभाग उज्जैन के दिशा निर्देशनुसार चार्टेड बस कम्पनी को सेंट्रल परिवहन एक्ट 1989,88 नियम शर्तो के उलघंन पर आफिस सील करवाया गया। दौबारा चलाया तो कार्यवाही की जाऐगी।

चार्टेड बस कम्पनी के खिलाफ यह हुई थी शिकायत
जिला पत्रकार एसोसिएशन के जिला उपाध्यक्ष गोरव तिवारी ने 30 नवम्बर 2016 को अति.क्षेत्रीय परिवहन अधिकरी मंदसौर, ट्रासपोर्ट कमिशनर भोपाल एवं उप परिवहन आयुक्त संभाग उज्जैन के नाम एक आवेदन देकर मांग की गई थी की नाॅन स्टाप परमिट पर चार्टेड बस प्रा.ली. कम्पनी की कई बसे संचालित हो रही है जिनके परमिट के नियमानुसार नीमच से इंदौर और इंदौर से नीमच चलने वाली उक्त बसो का स्टाॅप संचालित स्थान से 100 किमी की दुरी पर दिया गया, लेकिन परमिट के सारे-नियम कानुन को नजर अंदाज कर उक्त बस कम्पनी द्वारा मंदसौर शहर मे बुकिंग आॅफिस खोलकर अपने आॅफिस के सामने ही बसो को स्टाॅपेज दिया जा रहा है, जो की परिवहन विभाग द्वारा जारी परमिट के नियम-शर्तो का उल्घंन कर संचालित हो रही है।

25 नवम्बर को चार्टेड बस ने तीन की ली थी जान
ज्ञात हो विगत विगत दिवस इंदौर से चलकर नीमच की और जा रही चार्टेड बस कम्पनी की बस ने तेज रफ्तार ने 25 नवम्बर शुक्रवार शाम मल्हारगढ़ के आगे बड़ी पुलिया के पास तीन व्यक्तियो को बस ने टक्कर मार दी जिसमे जवानसिह पिता कचरूसिह सौधीया निवासी बोरदिया कला, शिवलाल पिता अमरसिह सौंधीया निवासी सिरखेड़ा, मानसिह विसी गुलाबखेड़ी नीमच सीटी थाना क्षैत्र के रहवासी तीनो व्यक्तियो की घटना स्थल पर ही मौत हो गई ।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts