Breaking News

चैत्री नवरात्री की अष्ठमी, नवमी पूरे अंचल में धूमधाम से मनाई गई

सीतामऊ निप्र। मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्री राम का जन्म उत्सव नगर में धार्मिक उल्लास एवं श्रद्धापुर्वक मनाया गया। इस अवसर पर श्री गोर्धननाथ मंदिर, रामचंद्र मंदिर, हाण्डिया बाग हनुमान मंदिर, चारभुजा नाथ मंदिर, हरि मंदिर सहित विभिन्न धार्मिक स्थलो में आकृषक झांकिया सजाई गई। जहां श्रद्धालु भक्तो का दर्शनाथ एवं पुजा अर्चना हेतु तांता लगा रहा। इन धार्मिक स्थलो पर भजन कीर्तन व सुंदरकाण्ड हुए। दोपहर ठीक 12 बजे भगवान श्री राम का जन्मोत्सव धुमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर जयकारो से मंदिर परिसर गुंजाएमान रहे। बाद में आरती हुई तथा पंजेरी की प्रसादी वितरीत की गई। जिसका धर्मलाभ उठाने हेतु भक्तो ने बडी संख्या में भाग लिया।

Displaying 1.jpgसीतामऊ। चैत्री नवरात्री की अष्ठमी, नवमी पवर मातेश्वरी के दरबार में हवन का आयोजन किया गया। जिसमें बडी संख्या में भक्तो ने भाग लिया।मंगलवार की रात्रि 8 बजे अष्ठमी पर नगर के मध्य विराजित वैराई माता के दरबार में नगर की खुशहाली की कामना लेकर हवन का अनुष्ठान किया गया। क्षत्रिय विधायक हरदीपसिंह डंग, ब्लाक अध्यक्ष गोविंदसिंह पंवार, पुर्व नप अध्यक्ष अनिल पाण्डे, दिनेश सेठिया, सुरेन्द्र व्यास, शांतिलाल घाटीया, रमेशचंद्र मालवीया सहित बडी संख्या में भक्तो ने भाग लेकर अनुष्ठान का धर्मलाभ उठाया।
बुधवार का दुर्गा नवमी को के अवसर पर नगर की आराध्य देवी मां मोडीमाताजी के दरबार में भी भागवताचार्य पं विजय शंकर द्विवेदी द्वारा हवन का अनुष्ठान सम्मपन्न करवाया गया। पुरा मंदिर परिसर मां के जयकारो से गुंजाएमान रहा। नगर तथा आसपास गांव के एकत्र जनसमुदाय ने इस अनुष्ठान का धर्मलाभ उठाते हुए सुख शांति एवं खुशहाली की कामनाओ को लेकर अनुष्ठान की पुर्णाहुती उपरांत कुण्ड की परिक्रमा ली तथा आरती व प्रसादी का भी धर्मलाभ उठाया।

 

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts