Breaking News

जनता कॉलोनी के रहवासियों को गंदे कुएं से सप्लाई कर रहे थे पानी : मांगलिक भवन के कुछ हिस्से शुभारंभ से पूर्व ही धराशाही

जनता कॉलोनी के गंदे कुएं का पानी क्षेत्र में सप्लाई किया जा रहा था। कई दिनों से समस्या आ रही थी। मंगलवार को महिलाओं ने शिकायत सीएमओ से की तो वे क्षेत्र में पहुंची। उन्होंने गंदे कुएं को देखा और तत्काल सप्लाई लाइन से कनेक्शन हटवाया। जनता कॉलोनी में आंगनवाड़ी के समारोह में पहुंचे क्षेत्रीय पार्षद राकेश भावसार और बाल संरक्षण अधिकारी राघवेंद्र शर्मा को मंगलवार को समस्याओं को लेकर क्षेत्रीय नागरिकों से घेर लिया। शिकायत आंगनवाड़ी के समीप बनी लाइब्रेरी का संचालन शुरू होने से हुई जो बाद में कुएं के गंदे पानी की सप्लाई तक पहुंच गई। इसके बाद वरिष्ठ पार्षद भावसार ने समस्या के समाधान के लिए तत्काल नपा सीएमओ काे मौके पर बुलवाया। समस्याओं को लेकर सीएमओ और लोगों के बीच बहस भी हुई।

गंदगी से भरे इसी कुएं का पानी नलों में सप्लाई किया जा रहा था।

क्षेत्रीय समस्या को लेकर वरिष्ठ पार्षद राकेश भावसार और बाल संरक्षण अधिकारी राघवेंद्र शर्मा को क्षेत्रीय महिलाओं ने कुएं का गंदा पानी नलों से सप्लाई होने की शिकायत की। पार्षद भावसार ने नपा सीएमओ सविता प्रधान को सूचना दी तो वे भी जनता कॉलोनी पहुंच गईं। उनको देखकर महिलाओं और क्षेत्रीय नागरिकों ने सीवरेज चैंबर पर अतिक्रमण, सीवरेज जाम होने, गंदा पानी कुएं में जाने, सफाई व्यवस्था सहित निर्माण की शिकायत की। सीएमओ ने कहा कि कुएं के पानी से नलों में सप्लाई तत्काल रोकी जाएगी। सीवरेज चौक होने की समस्या का दूर किया जाएगा। जिन्होंने सीवरेज लाइन पर अतिक्रमण किया है उसे वे खुद खड़े रहकर तुडवाएंगी। क्षेत्रीय महिलाएं सुधा कुर्मी, गायत्री पंथी, दामिनी रामावत, लक्ष्मी खींची, कृष्णा असेरी, किरण खींची सहित अन्य मौजूद थे।

इस तरह से कुएं में पड़ा कचरा, अतिक्रमण की शिकायत भी मिली

नपा के सहायक यंत्री सुधीर जैन ने बताया कि आंगनवाड़ी के समीप स्थित कुएं के पानी को मोटर के माध्यम से सप्लाई करने की डिमांड खुद लोगों ने की थी। इसके बाद नपा ने पिछली गर्मी में ही कुएं के पानी से कनेक्टिविटी दी थी। कुएं को ढंका है। उसकी सफाई नहीं होने की शिकायत सामने आई। कुएं का पानी गंंदा होने से लाइन की कनेक्टिविटी हटा दी है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts