Breaking News

जनप्रतिनिधियों व जिलाधिकारियों ने विद्यार्थियों के साथ किया विशेष मध्यान्ह भोजन

ग्राम भुनीया खेड़ी के शासकीय विद्यालय में हुआ विशेष मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम

मन्दसौर | स्वतंत्र दिवस की मुख्य अतिथि श्रीमति प्रियंका मुकेशगिरी गोस्वामी द्वारा ग्राम भुनीया खेड़ी में शासकीय स्कूल में मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम में भाग लिया। कार्यक्रम के साथ ग्राम भुनीया खेड़ी में 7.8 लाख से निर्मित आंगनवाड़ी केंद्र का भी लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्षा श्रीमती प्रियंका मुकेशगिरी गोस्वामी ने स्कूली बच्चों को उद्बोधन देते हुए कहा कि बच्चे अपनी पढ़ाई पर विशेष तौर पर ध्यान दे। पढ़ाई के माध्यम से ही एक अच्छे भविष्य का निर्माण किया जा सकता है उन्होंने कहा कि सभी व्यक्ति अपने अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से निर्वहन करें, वही सच्ची देश सेवा होती हैं। उन्होंने कहा कि हमारे देश को आजादी प्राप्त कराने में बहुत सारे शहीदों का योगदान है। उनके दिए हुए बलिदान को हमें कभी भी नहीं भूलना चाहिए। आज उन्हीं शहीदों की बदौलत है कि हम लोग खुली सांस ले पा रहे हैं। हम सभी लोगों को आजादी तो प्राप्त हो गई। लेकिन उसको मेंटेन करने की जिम्मेदारी हम सभी की हैं और वह मेंटेन तभी होगा जब हम सभी अपना अपना कार्य पूरी ईमानदारी से करें। उन्होंने कहा कि हमें आजादी के साथ-साथ हमारे देश का इतिहास भी हमें ज्ञात होना चाहिए। उन्होंने सरकारी एवं प्राइवेट स्कूलों के सिलेबस की तुलना करते हुए कहा कि सरकारी स्कूल का सिलेबस बहुत ही अच्छा है। आज के समय में सरकारी स्कूल भी प्राइवेट स्कूल की तुलना में बहुत अच्छा परफॉर्मेंस दे रहे हैं। इस भुनीया खेड़ी के स्कूल ने जो नवाचार किया है वह पूरे जिले के लिए अनुकरणीय है।

सांसद श्री सुधीर गुप्ता ने कहा कि मध्यान भोजन के माध्यम से बच्चों को अच्छा पौष्टिक आहार प्राप्त होता है और इस आहार के माध्यम से दिमाग का शैक्षणिक क्षेत्र में विशेष महत्व है। उन्होंने कहा कि सैनिक देश की रक्षा करते हैं और रक्षा करते करते बलिदान भी दे देते हैं उस के बलिदान को हमें नहीं भूलना चाहिए।

विधायक श्री यशपाल सिसोदिया ने कहा कि आज का दिन विशेष दिन है। यह दिन सभी दिनों में सबसे महत्वपूर्ण दिन है। आज के दिन हमें विशेष तौर पर उन बलिदानियों के नाम कर देना चाहिए जिन्होंने हंसते-हंसते दे देश की रक्षा के लिए प्राण न्योछावर कर दिए।

प्रदेश महामंत्री श्री बंशीलाल गुर्जर ने कहा कि बच्चों के साथ साथ हम सभी को कार्यों की सही तरीके से निर्वहन करना चाहिए और यह निर्वहन सिर्फ कहने से नहीं आता बल्कि जिम्मेदारी उठाने से आता है। सही तरीके से जिम्मेदारी उठाने वाले व्यक्ति कार्यों का निर्वहन भी बहुत अच्छे से करता है। उन्होंने स्कूली बच्चों से विशेष रूप से कहा कि सभी बच्चे पढ़ाई पर बहुत अच्छे से ध्यान दें। पढ़ाई के माध्यम से ही आगे भविष्य के कई द्वार खुलते हैं। शिक्षा ही एक ऐसा साधन है जिसको कोई छीन नहीं सकता इसके माध्यम से अच्छे-अच्छे काम की जा सकती है। शिक्षा गुणों की खान है। मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम के अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्षा श्रीमती प्रियंका मुकेश गिरी गोस्वामी, सांसद श्री सुधीर गुप्ता, मंदसौर विधायक श्री यशपाल सिंह सिसोदिया, प्रदेश महामंत्री श्री बंशीलाल गुर्जर,जनपद पंचायत अध्यक्ष श्री शांति लाल मालवीय सहित सभी जनप्रतिनिधि कलेक्टर श्री ओमप्रकाश श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक श्री मनोज कुमार सिंह, सीईओ जिला पंचायत श्री आदित्य सिंह, अपर कलेक्टर श्री अनिल कुमार डामोर सहित सभी जिलाधिकारी मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन श्री जयंत कुमार जैन द्वारा किया गया।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts