Breaking News

जन्माष्टमी पर सुबह 9 बजे से रात्रि 1 बजे तक चलते रहें आयोजन

मंदसौर। यातायात की व्यवस्था हर शहर की तरह मंदसौर के लिए भी एक बड़ी समस्या है। लेकिन यदि जिम्मेदार अपने कार्य को जिम्मेदारी से करें तो निश्चित रूप से व्यवस्थाओं को सुधारा जा सकता है। विगत् माह यातायात पुलिस के नये प्रभारी बनाये गए संदीपसिंह मंगोलिया ने जन्माष्टमी के अवसर पर यातायात व्यवस्था को बनाए रख अपना काबिलियत दिखाई। जन्माष्टमी के अवसर पर नगर में प्रातः 9 बजे से बड़े बड़े आयोजन चालु हुए जो देर रात तक चलते रहे लेकिन इन आयोजनों के बीच यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से बनी रही।

दो बड़े जुलुस और तीन मटकी फोड़ के हुए आयोजन
जन्माष्टमी के अवसर पर नगर में विहिप द्वारा एक बड़ा चल समारोह निकाला गया उसके साथ ही ग्वाला गवली समाज ने भी एक बड़ी कलश यात्रा निकाली। दोपहर के इन बड़े जुलुसों के बाद रात्रि को नगर में तीन बड़े मटकी फोड़ के कार्यक्रम हुए जिनमें गांधी चौराहा, महाराणा प्रताप बस स्टेण्ड और नेहरू बस स्टेण्ड के आयोजन शामिल है। इसके अलावा जिला जेल की झांकी और पुलिस लाईन के कृष्ण मंदिर में भी भव्य आयोजन हुए। लगभग सभी ही आयोजना में यातायात व्यवस्था इस बार सुचारू रूप से रही और ट्रैफिक के मामले मंे लोगों को परेशानी का कम ही सामना करना पड़ा।

पहली बार बने है यातायात प्रभारी
संदीपसिंह मंगोलिया पहली बार यातायात पुलिस के प्रभारी बनाए गए है और प्रभारी बनने के बाद शाही सवारी और जन्माष्टमी इन दो बड़े आयोजनों पर यातायात व्यवस्था दुरूस्त रख मंगोलिया ने अपनी कार्यकुशलता का परिचय जरूर दिया है।

इन पर भी दे ध्यान
सदर बाजार, घंटाघर, सम्राट मार्केट, कालाखेत नगर के प्रमुखतम व्यवसायिक क्षेत्र है यहां पर वैसे ही टैªफिक स्थिति खराब रहती है और त्यौहारों के समय तो स्थिति और दयनीय हो जाती है। श्री मंगोलिया को इस ओर भी ध्यान देना होगा। वहीं बड़े ऑटो रिक्शा अपनी मनमानी कर कही पर ऑटो को निकालने की कोशिश करते है और अंधगति से चलाते है जिसमें कई बार दुर्घटनाएॅ घटित हो जाती है। ऐसे ऑटो चालकों पर भी कार्यवाही करने की आवश्यकता है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts