Breaking News

जन-गण-मन बजाने को तैयार नहीं PAK, तो आमिर ने रद्द की ‘दंगल’ की रिलीज

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान ने अपनी फिल्म दंगल को पाकिस्तान में रिलीज करने से मना कर दिया है. पाकिस्तान सेंसर बोर्ड ने फिल्म से राष्ट्रीय गान और नेशनल फ्लेग फहराए जाने वाले सीन्स को हटाने की मांग की थी जिसके बाद आमिर ने फिल्म को वहां न रिलीज करने का फैसला लिया है.

बता दें कि साल 2016 में उरी हमलों के बाद बॉलीवुड की फिल्मों को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया था. अभी कुछ दिनों पहले ही यह प्रतिबंध हटाया गया है जिसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि आमिर की फिल्म ‘दंगल’ पाकिस्तान में रिलीज हो सकती है.

आमिर खान और उनकी टीम फिल्म को वहां रिलीज करने के पक्ष में थी क्योंकि पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों को काफी पसंद किया जाता है. लेकिन पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड की तरफ से आई इस आर्श्चयजनक डिमांड को आमिर ने सिरे से नकार दिया है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, जब फिल्म को पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड में भेजा गया तो उन्होंने दो सीन्स को कट करने की मांग की जिसमें भारतीय झंडा फहराया जा रहा और राष्ट्रगान बज रहा है. दूसरा सीन जिसमें गीता फोगाट को गोल्ड मेडल दिया जा रहा है. ‘दंगल’ को ग्रीन सिगंल देने से पहले पाकिस्तान सेंसर इन सीन्स को कट करना चाह रहा था.

खबरों के मुताबिक इसका बात का जवाब देते हुए आमिर ने कहा कि यह एक स्पोर्ट बेस्ड फिल्म है जिसका किसी भी तरह से पाकिस्तान के साथ कोई लेना देना नहीं है.

‘दंगल’ ने घरेलू और विदेशी मार्केट मिलाकर अभी तक 532 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्म के लिए आमिर को लगभग 175 करोड़ रुपये मिले हैं. एक अखबार के मुताबिक, आमिर फिल्म के प्रोड्यूसर्स के साथ प्रोफिट शेयरिंग रेशियो में हैं, यानी फिल्म जितने की कमाई करेगी आमिर को उसके हिसाब से पैसे मिलेंगे.

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts