Breaking News

जय भवानी आराधना गु्रप द्वारा दसवें वर्ष पर अतिथियों ने साधकों और पंडितों का किया सम्मान

भक्ति से शक्ति प्राप्त कर विकास की अवधारणा को साकार करें भक्त-काश्यप

मंदसौर। स्थानीय आजाद चौक घंटाघर पर नवरात्रि में मां की भव्य आराधना केरल के पदमनारायण मंदिर की तर्ज पर बने भव्यतम स्टेज पर की जा रही है। यहां मां जगदम्बे की भव्य आरती कर बनारस की गंगा आरती और पारंपरिक गरबा नृत्य किया जा रहा है। महाष्टमी की रात यहां महाआरती, कन्यापूजन, सम्मान समारोह का भव्य आयोजन गरबा नृत्य के साथ हुआ। इस अवसर पर समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में राज्य योजना आयोग के उपाध्यक्ष, रतलाम विधायक एवं जय भवानी आराधना गु्रप के संस्थापक संरक्षक चेतन्य काश्यप, सांसद सुधीर गुप्ता, बैंक अध्यक्ष मदनलाल राठौर, जिला पंचायत अध्यक्षा, जिला भाजपा महामंत्रीद्वय महेंद्र चौरडिया, विजय सुराणा सहित हजारों हजार जनता यहां उपस्थित थी।
इस अवसर पर महाआरती, पूजन के पश्चात मुख्य अतिथि श्री काश्यप ने धर्मालुजनों को संबोधित करते हुए कहा कि नवरात्रि पर्व पर हम भक्ति से शक्ति प्राप्त करे और इस शक्ति का उपयोग देश की विकास की अवधारणा को साकार करने में लगाए।
बैंक अध्यक्ष श्री राठौर ने कहा कि हमें भक्ति करने के लिए मां शक्ति प्रदान करती है और हम शक्ति प्राप्त कर अच्छे कार्यों में लगाए, तभी सभी का इसमें भला होगा।
जय भवानी आराधना गु्रप के संरक्षक प्रहलाद बंधवार ने स्वागत भाषण दिया। सर्वप्रथम अतिथियों ने मां जगदंबा की पूजन अर्चन किया और इसके पश्चात अतिथियों का स्वागत जय भवानी आराधना गु्रप के पं दिलीप शर्मा, अध्यक्ष सुरेंद्र चौहान गोटू, उपाध्यक्ष निर्मल जयसवाल, सचिव चंद्रप्रकाश शर्मा छोटू, राधेश्याम शर्मा आदि ने किया। अतिथियों को स्मृति चिन्ह भी गु्रप के पदाधिकारियों ने भेट किए। इसके पश्चात अतिथियों ने बनारस से आए पंडित नागेंद्र जोशी, जय पांडे, गोलू तिवारी, दीपक झा, पंकज शर्मा का शाल श्रीफल भेंट कर सम्मान किया। नटराज डांस गु्रप की संचालिका श्रीमती यशीदा दवे, गरबा प्रतिभागी युवक युवतियों का भी प्रमाण पत्र और पुरस्कार कर सम्मान किया गया। साथ ही भव्यतम स्टेज बनाने वाले निसार भाई, दिनेश सांखला, मोहन भाई और दिनेश सहित प्रतिदिन ढोल पर आरती में सहयोग करने वाले छोटा चेतन गु्रप के सुखदेव मकराना का भी सम्मान किया गया।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts