Breaking News

जय भारत मंच द्वारा आयोजित संगोष्टी सम्पन्न

अगर व्यक्ति का चरित्र निर्माण करते है तो वह राष्ट्र का निर्माण है।

मंदसौर। जय भारत मंच द्वारा भारत की जय विषय पर नपा सभागृह में वरिष्ठ प्रचारक इदेश कुमार जी के मार्गदर्शन में संचालित जय भारत मंच द्वारा विशाल संगोष्टी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। जिसमें मुख्य वक्ता गिरिश जुयाल पूर्व प्रचारक जम्मू कश्मीर एवं राष्ट्रीय संरक्षक जय भारत मंच ने कहा कि जय भारत मंच के जुडने के लिये व्यक्ति विशेष से जुडने की जरूरत नही है। उसके अच्छे विचारो से जुडे। जय भारत मंच प्राणीयो में सदभावना, आपसी प्रेम, धार्मिक भावनाओं एवं राष्ट्रियता को आधार बनाने का ही विचार जय भारत मंच का उद्देश्य है कि राष्ट्र की भावना हम सभी के अंदर सिर्फ समय समय पर नही रोजमरा के जीवन में होना चाहिए। हम अगर व्यक्ति का चरित्र निर्माण करते है तो वह राष्ट्र का निर्माण है। यही जय भारत मंच करता है। इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष अध्यक्ष तरूण बियाणी ने कहा कि जय भारत मंच शिक्षा के क्षैत्र में पिछडे हुए व सामाजिक क्षैत्रो में पिछडे हुए लोगो की मदद कर उन्हे अपना मान सम्मान व शिक्षित करना यही जय भारत मंच की विचार धारा व लक्ष्य है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता जीसी बिनरवाल रिटायर्ट कमांडेट सेंट्रल इन. सिक्य. फोर्स ने कहा कि जय भारत मंच द्वारा इस विशाल संगोष्टी का आयोजन किया है वह बहुत ही सराहनीय कार्य है। जय भारत मंच सैनिको के सम्मान करने का कार्य भी करता है। व सही मायने में राष्ट्र का सम्मान है। क्योकि सैनिक बहुत ही विकट परिस्थितियो में देश में सेवा करने का, देश की सीमाओ की रक्षा व जनता की रक्षा करने का कार्य करता है। लेकिन जय भारत मंच के सभी कार्यकर्ता हमारे सैनिक भाईयो का मनोबल बढाने का कार्य सैनिक सम्मान के रूप में करते है।

स्वागत भाषण राजेश चौहान ने देते हुए कहा कि हमारे इस संगोष्टी के कार्यक्रम में पधारे हुए राष्ट्रीय एवं प्रदेश के सभी पदाधिकारियो का भगवान पशुपतिनाथ महादेव की नगरी में स्वागत व अभिनंदन करते हुए कहा कि मै आप सभी का धन्यवाद ज्ञापत करता हूॅ कि अपने हमे इस राष्ट्रीय महायज्ञ में शामिल होने का अवसर प्रदान किया। संगोष्टी के अवसर पर वंदे मातरम गान कराकर कार्यक्रम का सम्पन्ना हुआ। अर्जुन सिंह मेवाडा, श्रीमति वीणा सोनी,गोपला सोनी, बहादुरसिंह ने भी अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम में एकल गीत योगेश शर्मा के द्वारा लिया गया व संचालन राम निवास प्रजापति ने किया व आभार हरिश साल्वी ने माना। इस कार्यक्रम में जिला उपाध्यक्ष नीतिन सोनी, जितेन्द्र व्यास, चंद्रशेखर जेन, गोविन्द धनोतिया, प्रेम दादवानी, राजेश चाहुजा, रविन्द्र पाण्डे, अजयसिंह चौहान, नितिन सोनी, दिलीप चंदवानी, आदि उपस्थित थे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts