Breaking News

जिला अधिकारी ने किया निरीक्षण 4 शिक्षक अनुपस्थित मिले

नगरी। हाई स्कूल कचनारा का शनिवार को रविंद्रमॉनिक पूरी जिला आबकारी अधिकारी ने आकस्मिक निरीक्षण किया। जिसमें कई विसंगतियां सामने आई।

कक्षा दसवीं के छात्र छात्राओं ने पूछने पर बताया कि विद्यालय में छात्राओं के लिए टायलेट की व्यवस्था नहीं है। गर्मी के दिनों में पढ़ाई करते समय कमरे में गर्मी लगती हैं कमरे में पंखा तो लगा हुआ है किंतु पंखा बंद है लाइट फिटिंग भी अस्त-व्यस्त है इसके साथ ही अधिकारी ने छात्र छात्रों से पूछा कि आपको पढ़ाई करने की पुस्तकें स्कूल से मिलती है कि नहीं इस पर छात्र-छात्राओं ने कहा कि अभी तक गणित विषय की पुस्तकें नहीं मिली है।

इसके साथ ही स्कूल में लाइब्रेरी नहीं होने की भी शिकायत की साथ ही मैक्स का पीरियड भी समय पर नहीं लगता है लगता भी है तो पीरियड का समय बहुत कम है समय बढ़ाने की मांग की जिससे की पढ़ाई अच्छी हो सके साथ ही फर्नीचर नहीं होने की भी शिकायत की। अधिकारी ने छात्र छात्राओ को कहा कि छोटी बड़ी बात जो पढ़ाई में प्रभावित करती है वह समस्या नहीं संकोच मुझे बताएं जिससे कि में आपकी समस्या हल कर सकूं।

अधिकारी ने समस्या को अपनी डायरी में नोट किया और छात्र-छात्राओं से कहा कि जल्दी ही आपकी समस्या हल की जाएगी। छोटी छोटी समस्याएं को तुरंत हल करने के निर्देश प्राचार्य को दिए। इसके साथ ही शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नगरी में विद्यालय का निरीक्षण के साथ ही उपस्थिति रजिस्टर को भी देखा। यहां पर सिर्फ अध्यापक और शिक्षिका ही मिली छात्र-छात्राएं सूर्य नमस्कार के कारण कर चले गए थे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply