Breaking News

जिला आबकारी अधिकारी ने जब्त बोलेरों के मामले में सहायक को दिया नोटिस, वायडी नगर पुलिस ने भी बुलाया

मामला विभाग में अटैच वाहन से शराब के अवैध परिवहन का

मंदसौर। आबकारी विभाग में अटैच बोलेरो से वायडीनगर पुलिस ने 6 पेटी अवैध शराब जब्त कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था। आबकारी विभाग में अटैच गाड़ी से अवैध रूप से शराब के परिवहन का मामला उजागर होने से विभाग में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई थी।

जिला आबकारी अधिकारी के भोपाल प्रवास से लौटते ही उन्होने मामले की गंभीरता को देखते हुए सहायक आबकारी अधिकारी विजय थामस मैडा से यह गाड़ी अटैच थी। उन्हें नोटिस देकर गाड़ी के संबंध में जवाब तलब किया है। इसके साथ ही यशोधर्मन पुलिस ने भी श्री मैडा को पूछताछ के लिये थाने पर बुलाया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चूॅकि श्री मैडा प्रतिदिन रतलाम से मंदसौर अप डाउन करने के कारण गाड़ी विभाग के पास रहने के बजाये बोलेरों चालकों के पास ही रहती थी और इसी बात का नाजायज फायदा उठाते हुए वे शराब का अवैध परिवहन करते धरा गये। सूत्रों का तो यह भी कहना है कि चूॅकि आबकारी विभाग लिखी गाड़ी को कोई चेक नहीं करता था यह बात आरोपियों को ज्ञात थी और शायद पूर्व में भी अनेको बार इस वाहन का उपयोग अवैध कार्यो का अंजाम देने के लिये किया जाता रहा होगा।

अटैच सभी वाहनों की हो चेकिंग

जिला प्रशासन के अधिनस्थ अधिकांश विभागों में निजी वाहन अटैच कर रखे है। जिन पर बड़े बड़े अक्षरों में विभाग का नाम लिखा होने के कारण वे चेकिंग से बच जाते है। टोल टैक्स भी नहीं चुकाना पड़ता। ऐसी स्थिति में इनके चालक वाहन का दुर्पयोग कर सकते है। प्रशासन को इन पर लगाम लगाने की सफल कोशिश करना चाहिए ताकि अटैच वाहन संघिग्ध कार्यो में लिप्त नहीं हो सकें।

पूर्व में एम्बुलेंस लिखी वाहन थी तस्करी शरीक
यही नहीं एम्बुलेंस लिखी एक वाहन से डोडाचूरी की अवैध तस्करी भी सामने आ चुकी है। चुॅकि जिस एम्बुलेंस में मरीज नहीं डोडचुरी ले जाया जा रहा था। वह एम्बुलेंस नीमच से निम्बाहेडा के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गइ्र थी उसमें बैठे दो व्यक्ति गाडी सहित जिंदा जल गये थे और उसी के बाद एम्बुलेंस से तस्करी का मामला उजागर हुआ था।

डूबने से मृतक के परिजन को 4 लाख रू की मदद
मंदसौर निप्र। पानी में डूबने से जिले के व्यक्ति की मृत्यु हो जाने पर मृतक के वारिस/निकटतम परिजन को राज्य सरकार के राजस्व विभाग की राजस्व पुस्तक परिपत्र 6 (4) के तहत आर्थिक सहायता देने का प्रावधान है। इसी प्रावधान के तहत जिले के तहसील मंदसौर निवासी अफजलपुर श्री हिमांशु की मृत्यु पानी में डुबने से होने पर इनके निकटतम परिजन को 4 लाख रूपये की आथर््िाक सहायता मंजूर की गई है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts