Breaking News

जिला खाद्य विभाग ने भी की दूध प्लांट पर कार्यवाही : निरीक्षण कर लिया सेम्पल

मंदसौर। विगत् दिनों मप्र के भिंड व मुरैना क्षेत्र में सिंथेटिक दूध की फैक्ट्री पकड़ाये जाने के बाद से मुख्यमंत्री कमलनाथ और स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने सभी जिलों में दूध फैक्ट्रीयों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे। इसी क्रम में मंदसौर के खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने मंगलवार को दूध संयंत्र व एक दूध उत्पाद की दूकान पर कार्यवाही कर नमूना लिया।

खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी कमलेश जमरा ने बताया कि हमारे द्वारा लगातार कार्यवाही की जाती है। दूध संयंत्रों का भी लगातार निरीक्षण व सेम्पल लेने की कार्यवाही चलती रहती है। सिंथेटिक दूध न बिके इसे लेकर सरकार सजग है और उनके आदेशानुसार हमने मंगलवार को अनिक मिल्क प्रोडक्ट प्रा लि औद्योगिक क्षेत्र मंदसौर से गाय का दूध व श्री नागेश्वर मावा भंडार, रामटेकरी, मंदसौर से मावे का सेम्पल लिया गया है। श्री जमरा ने बताया कि जब्त सेम्पल प्रयोगशाला में जांच हेतु आगे भेजा जाएगा। जिसकी रिपोर्ट आने के बाद नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।
श्री जमरा ने बताया कि आगे भी विभाग द्वारा कार्यवाही जारी रखी जाएगी वहीं जिले भर के सभी दूध संयंत्रो लगातार बारिकी से निरीक्षण किया जाएगा। ताकि आमजन को अच्छे से अच्छी खाद्य वस्तु मिल सकें।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts