Breaking News

जिला प्रेस क्लब द्वारा राष्ट्रिय प्रेस दिवस पर विचार गोष्ठी एवं मिलन समारोह सम्पन्न

वर्तमान दौर में प्रेस की भूमिका काफी महत्वपूर्ण है- ऊर्जा मंत्री श्री जैन

विधायक देगे एक लाख रूपये

मंदसौर निप्र । मंदसौर जिला प्रेस क्लब के तत्वावधान में 16 नवम्बर को राष्ट्रिय प्रेस दिवस पर रामटेकरी स्थित मंदसौर जिला प्रेस क्लब कार्यालय परिसर में विचार गोष्ठी एवं पत्रकार मिलन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री पारस जैन सम्मिलित हुए। अध्यक्षता विधायक यशपालसिंह सिसोदिया ने की, विशेष अतिथी के रूप में नपाध्यक्ष प्रहलाद बंधवार, जिला पुलिस अधीक्षक मनोजकुमारसिंह उपस्थित थे। वरिष्ठ पत्रकार शांतिलाल जैन,संभागीय अधिमान्यता समिति के सदस्य वरिष्ठ पत्रकार डॉ घनश्याम बटवाल, मोहन रामचंदानी, जिला प्रेस क्लब के अध्यक्ष नरेन्द्र अग्रवाल,उपाध्यक्ष पुष्पराजसिंह राणा व सचिव ब्रजेश जोशी भी मंचासीन थे।

विचार गोष्ठी को संबोधित करते हुए मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री जैन ने कहा कि वर्तमान दौर में प्रेस की भूमिका काफी महत्वपूर्ण है, प्रेस के माध्यम से ही सरकार की बात जनता तक पहुॅचती है और जनता की समस्याएं और अपेक्षाओं सें भी सरकार प्रेस के माध्यम से ही अवगत होती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भावातंर योजना किसानों के हित में है, उन्होंने प्रेस के साथियों से आव्हान किया कि इस योजना के वास्तविक तथ्य किसानों तक पहुँचाऐ, अभी तक केवल 33 प्रतिशत ही पंजीयन हुए है इसलिये मुख्यमंत्री ने पंजीयन की तिथी को बढ़ाकर 25 नवम्बर किया है।

वरिष्ठ विधायक यशपालसिंह सिसोदिया ने कहा कि मीडिया के क्षेत्र में काफी बदलाव आये है। संसाधनों और सुविधाओं के विस्तार से प्रिंट और इलेक्ट्रोनिक मीडिया में काफी गुणवक्तापूर्ण परिवर्तन हुए हैं। इसका पाठकों पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ा है। उन्होने मंदसौर जिला प्रेस क्लब को विधायक निधी से एक लाख रू देने की घोषणा की। श्री सिसोदिया ने मंदसौर जिला प्रेस क्लब के भवन के संबंध में भी कहा कि वे पूरी निष्ठा के साथ इस संबंध में सरकार स्तर पर प्रयासरत है।

नपाध्यक्ष श्री बंधवार ने कहा कि प्रेस की सक्रिय भूमिका से समाज जागृत हुआ है। देश के विकास में प्रेस जगत का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। पुलिस अधीक्षक मनोज कुमारसिंह ने कहा कि प्रेस और पुलिस दोनो की ही भूमिका जनता के हितों के प्रति है। भले ही दोनो की कार्यशैली अलग हो, उद्देश्य एक है।

आरम्भ में स्वागत भाषण देते हुए मंदसौर जिला प्रेस क्लब अध्यक्ष नरेन्द्र अग्रवाल ने दिया। अतिथियों ने मॉ सरस्वती के चित्र पर माल्यापर्ण और दीप प्रज्जवलन कर समारोह का शुभारंभ किया। नरेन्द्र धनोतिया ने गीत प्रस्तुत किया। अतिथियों का स्वागत मंदसौर जिला प्रेस क्लब अध्यक्ष नरेन्द्र अग्रवाल, सहसचिव प्रकाश सिसोदिया, कोषाध्यक्ष संजय वर्मा, राहूल सोनी, रमेंश भाटी, लोकेश पालीवाल, संजय जैन ने किया। समारोह में नगर पुलिस अधीक्षक राकेश मोहन शुक्ल एवं वरिष्ठ पत्रकारगण सर्वश्री महावीर प्रकाश अग्रवाल, ईश्वर रामचंदानी, कोमलसिंह तोमर, नंदूभाई आड़वाणी, बलवंत फाफरिया, अभय अकोलकर, राजेश मालु, अशोक त्रिपाठी आदि सम्मिलित थे।

एले

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts