Breaking News

जिले के जनप्रतिनिधियों की सुस्ती के कारण नहीं बन पा रहा है ट्रामा सेन्टर

अभी तक ड्रांइग भी तैयार नहीं,मार्च में आयेगा ड्रांइग हेतु दल

सुरेन्द्र कुमावत ने की सिविल सर्जन और निर्माण एजेन्सी के एसडीओं से मुलाकात

 

मंदसौर। मंदसौर जिला विगत् वर्षो से ट्रामा सेन्टर को तरस रहा है। बजट आने के बाद भी जिले में अभी तक ट्रामा सेन्टर नहीं बन सका है इस मुद्दे को लेकर युवा इंटक के जिलाध्यक्ष एवं कांग्रेस नेता सुरेन्द्र कुमावत ने गुरूवार को सिविल सर्जन ए के मिश्रा और ट्रामा सेन्टर बनाने के लिये उत्तरदायी एजेन्सी पीआईयू के एसडीओ जी एस भूरिया से चर्चा की।

श्री कुमावत ने सिविल सर्जन डॉ मिश्रा से चर्चा कर इतने वर्षा में भी ट्रामा सेन्टर नहीं बन पाने के कारणों को पूछा जिसके के उत्तर में डॉ मिश्रा ने बताया कि पहले जो स्थल का चयन किया गया था उसे भोपाल की टीम ने उचित नहीं बताया था इसलिये ट्रामा सेन्टर का काम बंद हो गया अब पुनः मेटरनीटि वार्ड के पास स्थल का चयन किया जा चुका है और भोपाल के दल द्वारा निरिक्षण कर ड्रांइग बनाने का कार्य किया जा रहा है। चर्चा के दौरान श्री कुमावत ने डॉ मिश्रा से पूछा कि सम्पूर्ण प्रदेश में ट्रामा सेन्टर की ड्राइंग का डिजाइन तो लगभग समान ही होता है तो फिर मदंसौर के मामले में ड्राइंग को लेकर इतनी देरी क्यों हो रही है इस पर डॉ मिश्रा ने कहा कि यह सही है कि ड्रांइग लगभग एक सी होती है लेकिन चुॅकि अपने यहॉ जिस स्थल का चयन किया गया है वह थोडा छोटा है इसलिये स्थल के अनुसार ड्रांइग को तैयार किया जा रहा है।

निर्माण एजेन्सी पीआईयू के एसडीओ जी एस भूरिया ने श्री कुमावत को ट्रामा सेन्टर के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि विगत् दो वर्षो मे स्थल का चयन नहीं होने पर देरी हुई है अब स्थल का निर्णय स्वास्थ्य विभाग द्वारा कर दिया गया है और आर्किटैक्ट का टेण्डर भोपाल से निकाल कर टेण्डर आर्ट एण्ड डिजाइन दिल्ली का होकर ड्रांइग बनाने के लिये वर्क ऑर्डर भी जारी हो चुका है परंतु जिनका टेण्डर हुआ है वे मार्च में स्थल निरिक्षण कर ड्रांइग बनायेगे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts