Breaking News

झूठा न छोेड़ने की पहल करता बालक ऋषभ चौरडि़या : छोटी उम्र में बड़ा काम

मंदसौर। वैसे तो झूठा डालना सभी समाज व वर्गो में वर्जीत है। लेकिन वर्तमान समय में झूठा डालन एक फैशन सा बन गया है। लोग ज्यादा से ज्यादा अपनी प्लेट में लेकर बाद मे उसे फेंक देते है। वर्तमान समय में कृषि उत्पादन में गिरावट देखी जा रही है और जनसंख्या में लगातार बढ़ोतरी जिससे सीधे सीधे महंगाई बढ़ रही है और केन्द्र और राज्य सरकारें झूठन को लेकर चिंतित भी है। इस संबंध में केन्द्र सरकार को कानून बनाकर इसे प्रतिबंधित करने पर भी विचार कर रही है।
इसी को ध्यान में रखते हुए नगर के जीवागंज क्षेत्र में निवास करने वाला छोटा सा बालक ऋषभ चौरडि़या एक पहल कर रहा है। जिसके अंतर्गत ऋषभ जैन समाज के जितने भी भोजन ने कार्यक्रम हो रहे है वहॉ सपरिवार पहुॅचकर लोगों से थाली में कम लेने व झूठा नहीं डालने का आग्रह कर रहा है। नन्हें ऋषभ की इस पहल की हर कोई सराहना भी कर रहा है। ऋ़षभ चौरडि़या कहना है कि यदि खाद्य पदार्थो की बढ़ती महंगाई को कम करना है तो हमें सबसे झूठा डालना बंद करना होगा क्योंकि जितना झूठा हम डालते है उससे सैकड़ों लोगों को पेट भरा जा सकता है।
उल्लेखनीय है कि ऋषभ अभी मात्र 8 वर्ष का है और वह गौ माता के लिये हस्ताक्षर व शहीदों के लिये कैंडल मार्च जैसे अभियान चला चुका है। ऋषभ ने सभी समाज व वर्गोे के लोगों से आग्रह किया है कि वे झूठा न डाले और जितनी आवश्यकता हो उतना ही थाली में ले।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts