Breaking News

डाक विभाग में 10वीं पास के लिए निकली नौकरी, सैलरी 25 हजार रुपये

Hello MDS Android App

भारतीय डाक विभाग (India Post) ने कर्नाटक सर्किल के लिए ग्रामीण डाक सेवक (Gramin Dak Sevak) के पोस्‍ट पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 8 मई, 2017 तक आवेदन कर सकते हैं. भारतीय डाक ने ग्रामीण डाक सेवक के 1048 पदों के लिए आवेदन मंगाया है.

शैक्षणिक योग्यता : इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले आवेदक के पास देश के किसी भी बोर्ड, विश्वविद्यालय या संस्थान से 10वीं की डिग्री होनी चाहिए. इससे ज्‍यादा क्‍वालिफिकेशन वाले कैंडिडेट भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए उन्‍हें अलग से प्राथमिकता नहीं दी जाएगी.

आयु सीमा : इन पदों पर आवेदन के लिए आवेदक की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष अधिकतम उम्र 40 वर्ष निर्धारित की गई है.

वेतन : भारतीय डाक विभाग द्वारा कर्नाटक सर्किल के लिए चुने गए ग्रामीण डाक सेवक को 25000 रुपये प्रति माह का वेतन दिया जाएगा.

चयन प्रक्रिया : इन पदों के लिए योग्य अभ्यर्थियों का चयन दसवीं में प्राप्‍त अंकों के आधार पर किया जाएगा.ऐसे करें आवेदन : भारतीय डाक (India Post) के कर्नाटक सर्किल के लिए ग्रामीण डाक सेवक (Gramin Dak Sevak) पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्‍छुक अभ्‍यर्थी भारतीय डाक की ऑफिशियल वेबसाइट (http://www.appost.in/gdsonline/) पर 8 मई 2017 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए भारतीय डाक की ऑफिशियल वेबसाइट चेक करें.

आवेदन शुल्‍क : इन पदों पर आवेदन के लिए आवेदन को 100 रुपये का शुल्‍क जमा करना होगा. आवेदक शुल्‍क किसी भी मुख्‍य डाकघर में जमा कराया जा सकता है. एससी, एसटी, विकलांग, और महिला अभ्‍यर्थियों को शुल्‍क का भुगतान नहीं करना होगा.

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *