Breaking News

तेलिया तालाब के पुरातात्विक शिलालेख को हटाने के विरूद्ध सकल तेली समाज ने दिया कलेक्टर को आवेदन

पट्टीका हटाने वाले के विरूद्ध कार्यवाही की मांग

मन्दसौर निप्र। सकल तेली समाज द्वारा कलेक्टर ओ.पी. श्रीवास्तव को एक आवेदन देकर मांग की गई कि मंदसौर शहर के ऐतिहासिक तेलिया तालाब के पुरातात्विक शिलालेख तेलिया तालाब के नाम की पट्टीका हटाने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करने की मांग की गई।

राठौर तेली समाज अध्यक्ष नन्दलाल राठौर एड. एवं तेली साहू महासभा अध्यक्ष कांतिलाल राठौर ने कलेक्टर को दिये आवेदन में कहा कि तेलिया तालाब मंदसौर की ऐतिहासिक धरोहर है इस तेलिया तालाब की वेस्ट वियर की फार वाली दिवाल पर दिवाल के अंदर तेलिया तालाब के नाम की पट्टी लगी हुई थी जो कि पुरातात्विक होकर ग्वालियर स्टेट विरासत के श्री जीवाजी राव सिंधिया द्वारा तेली समाज को सम्मानित करते हुए तेलिया तालाब का नामकरण कर नाम पट्टिका लगाई गई थी। मौके पर समाजजन द्वारा अवलोकन करने पर पता चला कि तेलिया तालाब के नाम की पट्टी का एवं शिलालेख वहां से हटा दिया या दबा दिया गया है। जिससे तेली समाज अपने आप को अपमानित महसूस कर रहा है व तेली समाज की भावनाएं भी आहत हुई है। साथ ही आवेदन में यह भी कहा कि तेलिया तालाब के तालाब को षड़यंत्र पूर्वक मिट्टी डालकर छोटा किया जा रहा है। उक्त भराव डालनेवाले एवं अतिक्रमण करने वालों के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जावे तथा आरोपीगणों के विरूद्ध जांच उपरांत आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जावे।

आवेदन देते वक्त समाज के साहू तेली समाज दलौदा अध्यक्ष शिवलाल सोनावत, राजेश बंधवार, पप्पुलाल साहू, लक्ष्मीनारायण ढोढरिया, पुरूषोत्तम वातरा, रमेश इंदौरा, रमेश वात्रा, रमेश दशोरा सहित अनेक समाजजन उपस्थित थे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts