Breaking News

तेलिया तालाब बचाओं संघर्ष समिति का हुआ गठन

मन्दसौर। रविवार को तेलिया तालाब संघर्ष समिति का गठन कर, तालाब के संरक्षण एवं समतलीकरण व जल भराव क्षेत्र की तालाब की सीमा को अतिक्रमण से मुक्त कराने हेतु एक बैठक तेलिया तालाब पर आयोजित की गई जिसमें विभिन्न क्षे़त्रों व संस्थाओं में कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं एवं तालाब को लेकर चिंतित नागरिकों ने हिस्सा लिया।

इस बैठक में संकल्प लिया गया कि तालाब शहर का मुख्य पेयजल स्त्रोत होने व पर्यावरणीय महत्ता एवं शहर के प्राकृतिक सौंदर्य का मुख्य स्थान है जिसकों गैर राजनैतिक उद्देश्य से आने वाली पीढ़ी के लिए सहेजना अत्यंत आवश्यक है इस हेतु सभी सामाजिक संगठन, धर्म, जाति, सम्प्रदाय और वर्ग के लोगों कों तालाब के संरक्षण अभियान से जोड़ने का आहवान किया जायेगा। इसी प्रकार संघर्ष समिति के सदस्यों ने तालाब के सभी पहलुओं का निरीक्षण कर आने वाले दिनों में अभियान को गति देने हेतु कुछ बिन्दुओं पर सहमति प्रकट की है जिसमें सर्व प्रथम यह पूर्णतः गैर राजनैतिक अभियान होगा, तालाब का समतलीकरण सुनिश्चित हो, जल भराव क्षेत्र के अतिक्रमण को हटाने हेतु संघर्ष जारी रहे, तालाब का सीमांकन विधिवत तरीकें से हो साथ ही नगरपालिका मंदसौर एवं राजस्व विभाग मन्दसौर की पूर्ण सहभागिता इस अभियान में दर्ज हो आदि मद्दों पर गहन चर्चा और क्रियांवयन पर कार्य किया गया। बैठक में मुख्य रूप से शशिकांत गर्ग, महेन्द्र सिंह गुर्जर, राजेश पाठक, कमलेश सोनी लाला, ब्रजेश आर्य, तरूण शर्मा,राजेश घाटिया आदि लोग उपस्थित थे।

 

सोमवार को कलेक्टर से मिलेगी संघर्ष समिति
तेलिया तालाब के समतलिकरण, सीमांकन एवं जल भराव क्षेत्र को अतिक्रमण से वर्षा से पूर्व मुक्त कराने हेतु तेलिया तालाब बचाओं संघर्ष समिति का एक प्रतिनिधि मण्डल सोमवार 14 मई को दोेपहर 12ः30 बजें कलेक्टर श्री ओम प्रकाश श्रीवास्तव से मिलेगा एवं उनसे मांग करेगा की निश्चित समयावधी में वर्षा से पूर्व नगर के प्रमुख पेयजल स्त्रोत तेलिया तालाब को समय रहते संरक्षण किया जायें।

नपा अध्यक्ष श्री बंधवार ने दिया संर्घष समिति को पूर्ण सहयोंग का भरोसा दिया
जब संघर्ष समिति के सदस्यगण तालाब को बचाने हेतु विभिन्न मुद्दों पर चर्चारत थे उसी दौरान नपा अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार व सभापति विनोद डगवार का भी तालाब पर आगमन हुआ व समिति के सदस्यों से चर्चा के दौरान उन्होंने तेलिया तालाब के संरक्षण व रखरखाव के लिए चलायें जाने वालें प्रत्येक अभियान में नगरपालिका परिषद की ओर से पूर्ण सहयोग का भरोसा दिलाया।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts