Breaking News

त्‍यौहार के जोश में मंदसौर की फिजा बिगड़ी, सिंधी समाज के युवकों के साथ हुई मारपीट

Hello MDS Android App

मंदिर चबूतरे पर जूते पहनकर चढ़ने की बात ने पकड़ा तूल, विरोध स्वरुप हाईवे पर जाम लगाने की कौशिश के दौरान कपड़ा व्यापारी से विवाद के बाद मारपीट, तमाशबीन बनी रही पुलिस ~ व्यापारियों पर प्राणघातक हमले के विरोध में सिन्धु सेना ने पुलिस अधीक्षक को दिया ज्ञापन आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की, इस पुरी वारदात को लेकर बड़ी संख्‍या में सिंधी समाज व अन्‍य सभी समाजों के लोग बड़ी संख्‍या में एकत्रित हुए व सिंधु सेना व सामाजिक समरसता मंच ने इस घटना को लेकर पुलिस अधीक्षक महोदय को ज्ञापन देकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की गई व पुलिस कर्मी के खिलाफ भी कार्यवाही नहीं करने पर अपना विरोध जताया गया। अभी हाल ही में मंदसौर में पुलिस अधीक्षक का भार लेने वालें एस पी साहिब श्री ओम प्रकाश जी त्रिपाठी ने इस नाजुक स्थिति को बड़ी ही गंभीरता से लेने की बात कही व कड़े कदम उठाने का आशवासन भी दिया व सभा कक्ष में ले जाकर सभी की बात सुनी व लोगों से परिचय किया व अपना परिचय दिया। इस मौकें पर विनय दुबेला जी द्वारा अन्‍य मुद्दों पर अपना विरोध भी दर्ज कराया गया। पिपलिया मंडी में समरसता मंच की नगर ईकाई व लगभग 50 समाजों के नेतृत्‍व में 100 लोगों मिलकर इस पूरे घटनाक्रम के विरोध में थाना प्रभारी को ज्ञापन सोंपा व कड़ी कार्यवाही करने की मांग की।
मंदसौर की फिजा में, त्‍यौहार के मोके पर, कुछ शरारती तत्‍वों ने सेंध लगाने की कोशिश की है हुआ ऐसा कि धर्मेंद्र नाजवानी व उनके पुत्र लक्‍की नाजवानी रोजाना की तरह सुबह अपने व्‍यापार हेतु मंदसौर से पिपलिया मंडी अपनी कार से सफर करते हैं। लेकिन आज का दिन उनके लिए लगा की शुभ नहीं था। रोजाना की तरह आज दिनांक 13 दिसम्‍बर 2016 को जब वे अपनी कार से बोतलगंज के ढलान वाली घाटी से नीचे उतर रहे थे तभी मुसलिम समाज का जुलस सर्विस लाईन से निकल रहा था। लेकिन कुछ शराती तत्‍वों ने मेन रोड़ पर आकर उनकी गाड़ी को जबरन रोका गया व फिर गाड़ी के बोनट पर जोर जोर से मारने लगे व तोड़ फोड़ करने की कोशिश करी।
गांव बोतलगंज में ईद मिलादुन्नबी पर निकल रहे जुलूस के दौरान राम मंदिर चबूतरे पर जूते पहनकर चढ़ने के विवाद ने तूल पकड़ लिया, मारपीट के बाद आक्रोशित मुस्लिम समाजजनों ने फोरलेन पर जाम लगाकर वाहनों को रोकने की कौशिश की, इस दौरान कार नही रोकने पर पिपलिया के वस्त्र व्यापारी की पुत्र समेत जमकर पिटाई की व कार को क्षतिग्रस्त कर दिया, घटना के बाद तनाव की स्थिति बन गई, पुलिस ने 2 प्रकरण में 10 के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, वहीं 3 फरार है। घटना के समय मौजूद पुलिस व अधिकारी तामशबीन बने रहे। जानकारी के अनुसार मंगलवार को गांव बोतलगंज में ईद मिलादुन्नबी पर जुलूस निकल रहा था। प्रातः करीब 10 बजे राम मंदिर चबूतरे पर जूते पहनकर चढ़ने की बात पर निर्भयसिंह राजपूत (70) से विवाद हो गया, इस घटना बाद आक्रोशित मुस्लिम समाज के कुछ लोगों ने फोरलेन पर जाम लगाने की कौशिश की, इसी दौरान भीड़ ने पुत्र लक्की उर्फ शैली के साथ पिपलिया आ रहे कपड़ा व्यापारी धर्मेन्द्र (45) पिता मुरलीधर नाजवानी की कार को रोकने की कौशिश की। बताया गया कि नाजवानी ने कार नही रोकी व सीधे निकल गए, इस दौरान किसी व्यक्ति को टक्कर लग गई, इससे आक्रोशित मुस्लिम समाज के व्यक्तियों ने बाइक से कार का पीछा किया व टोल नाके पर कार को रोककर नाजवानी व उनके पुत्र के साथ जमकर मारपीट की, कार को भी पत्थरों से बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया।

व्यापारी धर्मेन्द्र ने कहा, तमाशा देखते रहे थाना प्रभारी, हल्की धारा लगाई:-
व्यापारी धर्मेन्द्र नाजवानी ने बताया मंदसौर से आ रहा था, कार को बोतलगंज हाइवे पर मुस्लिम समाज के युवकों ने रोकने की कौशिश की। पहले जाना चंदा मांग रहे होंगे, कार को रोक दी, इस दौरान कुछ युवकों ने कार को क्षतिग्रस्त करने की कौशिश की, थाना प्रभारी राकेश चौधरी खड़े-खड़े तमाशा देखते रहे, कार को क्षतिग्रस्त करने वाले युवकों को रोकने की कौशिश भी नही की, मुझे मालूम नही था कि आखिर बात क्या हुई, कार को क्यों क्षतिग्रस्त कर रहे है, मैं वहां से कार लेकर भाग तो बाइक पर सवार युवकों ने कार का पीछा किया व टोल प्लाजा पर आकर मेरे व पुत्र के साथ मारपीट की, यहां भी पुलिस ने उपद्रवियों को रोकने की कौशिश नही की। नाजवानी का आरोप है कि पुलिस ने हल्की धाराएं लगाकर इतिश्री कर ली, मेरे साथ लूट भी हुई, लेकिन पुलिस ने चोरी का प्रकरण बनाया।

पुलिस ने दर्ज किये 2 मामले, 7 गिरफ्तार, 3 फरार:-
पुलिस ने बोतलगंज निवासी निर्भयसिंह पिता हिम्मतसिंह की रिपोर्ट पर गांव के ही शफी (45) पिता मोहम्मद मंसूरी, उसके लड़के व आजाद पिता कालू के खिलाफ धारा 323, 295, 294 में मामला दर्ज किया, हिम्मतसिंह का आरोप है कि ये राम मंदिर चबुतरे पर जूते पहनकर चढ़े, मना किया तो मारपीट की व गाली-गलौज की। दूसरे मामले में पुलिस ने यश नगर मंदसौर निवासी धर्मेन्द्र नाजवानी की रिपोर्ट पर निसार पिता मोहम्मद हुसेन, जाफर पिता रफीक, शाहरुख पिता युसूफ, अंसार पिता जलालुद्दीन, फिरोज पिता रफीक, मोहसिन पिता जाकिर, रफीक पिता मुबारिक के खिलाफ धारा 323, 294, 147,148, 427, 379, 34 आईपीसी में मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया। सिन्धु सेना म.प्र. जिला इकाई मन्दसौर द्वारा पुलिस अधीक्षक श्री ओ.पी. त्रिपाठी को ज्ञापन देकर बोतलगंज के समीप टोल नाके पर मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा सिन्धी समाज के व्यापारी धर्मेन्द्र नाजवानी एवं उनके पुत्र लक्की लाजवानी पर किये गये प्राणघातक हमले की कड़े शब्दों में निंदा की तथा आरोपियों को शीघ्र पकड़ने की मांग की। इस अवसर पर समसरता मंच पदाधिकारी सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
ज्ञापन में कहा गया कि सिन्धी समाज के मंदसौर निवासी धर्मेन्द्र नाजवानी एवं उनके पुत्र लक्की नाजवानी जब 13 दिसम्बर की सुबह पिपलियामंडी अपने दुकान पर जा रहे थे। तभी पिपलिया-मंदसौर के बीच बोतलगंज के पास टोलनाके पर मुस्लिम समाज के कुछ लोगों ने बुरी तरह से पीटा और उनकी कार को बूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। साथ ही उनका पर्स भी लूट लिया। वहां स्थित लोगों द्वारा बहुत ही मुश्किल से उन्हें बचाया गया। वहां खड़े पुलिस जवानों द्वारा उन्हें रोका नहीं गया। ज्ञापन में कहा गया कि शहर की शांति व फिजा को बिगाड़ने वाले ऐसे असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर कड़ी से कड़ी कार्यवाही कर रासुका लगाई जाए। तथा वहां उपस्थित पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी कार्यवाही हो।

ज्ञापन का वाचन सिन्धु सेना के जिलाध्यक्ष दिलीप चंदवानी ने किया। ज्ञापन देते समय भारतीय सिन्धु सेना के जिलाध्यक्ष दिलीप चंदवानी, जिला महामंत्री शंकर ककनानी (शोंकी), संरक्षक नन्दूभाई आडवानी, प्रीतम खेमानी, सह संरक्षक मनोहर मनवानी, उपाध्यक्ष किशोर लवाणी, अशोक रायमलानी, महासचिव राजेश चाहुजा, समरसता मंच के विनोद मेहता, ब्रजेश आर्य, रविन्द्र पाण्डेय, विनय दुबेला, श्रवण सोनी, भावेश कोतक, गोपालसिंह राजावत, रवि मेठानी, आशीष प्रदनानी, राकेश गोस्वामी, नानकराम, प्रदीप गोविन्दयानी, अजय खन्ना, सुनिल बाबानी, बाबा पंचोली, किशोर सेवानी, कैलाश कोतक, अजय तेजवानी, पिक्कु लालवानी, हितेश मुलचंदानी, सन्नी हिरानी, कालु लालवानी, नरेश मेघनानी, प्रदीप मेघनानी, विजय कोठारी, निलेश कोठारी, भरत सोनी, मनोज हरवानी, लक्ष्मण माखीजा सहित अनेक समाज बन्धु उपस्थित थे।
मंदसौर, पिपलिया में ज्ञापन सौंप जताया विरोध, रासुका लगाने की मांग:-
सिंधु सेना ने नाजवानी के साथ हुई घटना के विरोध में मंदसौर पुलिस कंट्रोल रुम पर एसपी ओपी त्रिपाटी को ज्ञापन सौंपकर आरोपियों के खिलाफ रासुका लगाने की मांग की, एसपी ने मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इधर सामाजिक समरसता मंच ने शाम को पिपलिया गांधी चौराहे पर टीआई जितेन्द्रसिंह सिसौदिया को एसपी के नाम ज्ञापन सौंपा, जिसमें सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाले तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *