Breaking News

थम गया चुनावी शोरगुल आज सिर्फ मौखिक प्रचार प्रसार 

भाजपा और कांग्रेस दोनों ने साधा शहरी क्षेत्र के नागरिकों को

कांग्रेस की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री ने किया जनसम्पर्क

मंदसौर। शुक्रवार लोकसभा चुनावों के लिए अंतिम चरण के मतदान का शोर गुल, ढोल ढमाकांे वाला प्रचार प्रसार थम गया। आज राजनीतिक मौखिक और शांति से मतदाताओं के घरों पर पहंुचकर उनसे मतदान की अपील जरूर कर सकते है। चुनावी प्रचार के अंतिम दिन दोनों ही प्रत्याशियों मंदसौर नगर के मतदाताओं को साधने की कोशिश की। भाजपा के सुधीर गुप्ता ने जहां मोदी के नाम पर वोट मांगे और कांग्रेस की नटराजन को जीताने के लिए मप्र की पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह स्वयं शुक्रवार को मंदसौर पहुंचे उनके साथ राज्य के मंत्री और एक पूर्व केन्द्रीय मंत्री भी थे। दोनों ओर से अंतिम दिन शहरी मतदाताओं को साधने का प्रयास किया गया।

लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान के अंतिम दिन कांग्रेस उम्मीदवार नटराजन ने मंदसौर वासियो से लिया आर्शिवाद, हुआ भव्य स्वागत

पूर्व सांसद एवं मंदसौर लोकसभा क्षेत्र की कांग्रेेस उम्मीदवार मीनाक्षी नटराजन ने लोकसभा प्रचार अभियान के अंतिम दिन मंदसौर शहरवासियो से आर्शिवाद प्राप्त करते हुये क्षेत्र की उन्नति, विकास एवं जनकल्याण हेतु कांग्रेस के लिये जनसमर्थन मांगा। पूर्व मुख्यमंत्री दिविजयसिंह, मध्यप्रदेश शासन के खाध एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रदुम्मनसिंह तोमर, पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन, प्रदेश कांग्रेस महामंत्री मृगाल पंत, महिला कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष मांडवी चौहान सहित प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं एवं स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ नटराजन ने मंदसौर में जनसंपर्क करते हुये आर्शिवाद प्राप्त किया। जनसंपर्क अभियान गांधी चौराहा से प्रारंभ हुआ जो नेहरू बस स्टेण्ड मार्ग, नेहरू बस स्टेण्ड, भारत माता चौराहा, कालिदास मार्ग, आजाद चौक, सदर बाजार, सराफा मार्केट, सम्राट मार्केट, उतारा धानमंडी, बडा चौक, गणपति चौक, शुक्ला चौक, कालाखेत, दयामंदिर मार्ग होता हुआ पुनः गांधी चौराहा पर समाप्त हुआ।

भाजपा प्रत्याशी गुप्ता ने गरोठ, भानपुरा व मंदसौर नगर में जनसंपर्क किया

कांग्रेस की सरकार ने अफीम किसानों से 10-10 आरी के पट्टे देने का वादा किया था उसे भाजपा की मोदी सरकार ने पूरा किया। अफीम किसान कई बार इनकी चौखट पर पहुंचे लेकिन इन्होने उनकी सुध नहीं ली। लेकिन भाजपा सरकार ने किसानों के साथ-साथ हर वर्ग का विकास किया है। उक्त बात मंदसौर लोकसभा प्रत्याशी सुधीर गुप्ता ने भानपुरा और गरोठ में जनंसपर्क के दौरान कहीं। इस अवसर पर गरोठ विधायक देवीलाल धाकड़, पूर्व विधायक चंदर सिंह सिसोदिया विधानसभा प्रभारी राजेंद्र जैन, मंडल अध्यक्ष राजेश सेठिया सहित कई पदाधिकारी व कार्यकर्तागण उपस्थित थे।

नगर में जनसंपर्क किया 
इसी के साथ भाजपा प्रत्याशी सुधीर गुप्ता ने नगर मंे जनसंपर्क किया और मतदाताओं का आर्शीवाद लिया। सुधीर गुप्ता ने कृषि उपज मंडी, राजाराम फैक्ट्री, प्रायवेट हॉस्पीटल्स, नगर पालिका, सामाजिक संगठनों सहित नगर में जनसंकर्प कर एक बार फिर मोदी सरकार बनाने की अपील करते हुए एक बार फिर देश में मजबूत सरकार बनाने का संकंल्प लिया।

रिकार्ड तो बनना तय हैं 
मंदसौर संसदीय क्षेत्र का रिकार्ड है कि यहां पर डॉ लक्ष्मीनारायण पाण्डेय के अलावा कोई भी प्रत्याशी दूसरी बार सांसद नहीं बना। इस बार भाजपा और कांग्रेस दोनो के प्रत्याशी एक – एक बार सांसद रह चुके है। इसलिए जो कोई भी जीतेगा दूसरी बार सांसद बनकर इतिहास में अपना नाम जरूर दर्ज करवा लेंगा।

युवा मतदाता है एक्स – फैक्टर 
हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों की तरह लोकसभा चुनाव में युवा मतदाता और नवीन मतदाता दोनों ही एक्स – फैक्टर साबित होेंगे ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है। जानकारों का कहना है कि युवा मतदाता जिधर वोट करेगा उस पार्टी के प्रत्याशी के जितने की प्रबल संभावना रहती है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts