Breaking News

दबंगाई : सरकारी राशन परिवहन का ठेका लेने के लिए सोनू तिवारी ने फोड़े ट्रकों के काँच

एनडीपीएस एक्ट में फ़रार नीमच मंडी अध्यक्ष राजू तिवारी का भतीजा है सोनू तिवारी, वर्तमान ठेकेदार के वाहनों में कई तोड़फोड़, जिला आपूर्ति अधिकारी को बोला ऑफिस में आग लगा दूँगा, वर्तमान ठेकेदार ने गोदाम की तालाबंदी कर सप्लाई रोकी, गरीब उपभोक्ता परेशान ओर मुख्यमंत्री व गृहमंत्री कह रहे कालाबाज़ारी करने वालों पर सख़्त कार्यवाही करें अधिकारी, क्या भाजपा के राजनीतिक संरक्षण प्राप्त गुंडों व कालाबाज़ारी करने वालों पर कार्यवाही करने देंगे भाजपा नेता ?

मंदसौर। जिले सहित मध्यप्रदेश में सोसायटियों व राशन दुकानों पर ज्यादातर भाजपा समर्थित लोग ही काबिज है। मंदसौर-नीमच जिले में सरकारी गेहूं व चावल की कालाबाजारी करते हुए खाद्य आपूर्ति विभाग ने बड़ी कार्यवाहियाँ की है। पूरे प्रदेश में सरकारी राशन व यूरिया की कालाबाजारी धड़ल्ले से जारी है। मंदसौर में लगभग 380 क्विंटल सरकारी चावल सचिन ओस्तवाल नामक गरीबों का हक खाने वाले समाज के दुश्मन के गोदाम से खाद्य आपूर्ति विभाग ने जप्त किया था। पूरे मामले में भाजपा नेता सचिन ओस्तवाल को बचाने में जुटे रहे, पुलिस पर दबाव बनाया और उसकी गिरफ्तारी नहीं होने दी, बाद में वह हाईकोर्ट से जमानत ले आया। ऐसी स्थिति में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश के कलेक्टर व एसपी की मीटिंग लेकर सख्त निर्देश दिया है कि यूरिया व राशन की कालाबाजारी करने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो। सवाल ये उठता है कि कालाबाजारी करने वालों पर भाजपा नेताओं और कई जनप्रतिनिधियों का ही हाथ है ऐसे में क्या अधिकारी कालाबाजारी करने वालों पर कार्रवाई कर पाएंगे ? यह मुख्यमंत्री का दिखावा है या हकीकत में कार्रवाई होगी इस पर हमारी नजर बराबर बनी हुई है।

नीमच के राजनीतिक संरक्षण प्राप्त गुंडई पर उतरे सोनू तिवारी पर कार्यवाही करेगी भाजपा सरकार ?

 एनडीपीएस एक्ट में फरार नीमच मंडी अध्यक्ष राजू तिवारी का भतीजा सोनू तिवारी आजकल नीमच में गुंडई पर उतर आया है। दरअसल पीडीएस ट्रांसपोर्टेशन का ठेका लेने के लिए सोनू तिवारी हर तरह का हथकंडा अपना रहा है। वर्तमान में सरकारी राशन परिवहन का ठेका पिपलिया मंडी के कमल कुमार तिवारी के पास है और वही नीमच में सरकारी राशन राशन की दुकानों पर अपने वाहनों से पहुंचाता है। सरकारी राशन परिवहन के ठेके में दरअसल अंधी कमाई है क्योंकि वाहन का किलोमीटर अधिक बताकर फर्जी बिल पास करवा जाते हैं ऐसा सूत्रों का दावा है। साथ ही राशन की हेराफेरी भी की जाती है ऐसी सूत्रों से जानकारी मिली है, ऐसे में सोनू तिवारी नीमच जिले का यह ठेका लेना चाहता है। सूत्र बताते हैं कि सोनू तिवारी पर नीमच विधायक दिलीप सिंह परिहार का हाथ है और सोनू तिवारी ने सरकारी राशन परिवहन का ठेका लेने के लिए जिला आपूर्ति अधिकारी नीमच केके वाघेला को धमकाते हुए कहा था कि तुम्हारे ऑफिस में आग लगा दूंगा। विभाग के एक जिला अधिकारी को इस तरह से धमकाना सोनू तिवारी की गुंडई जाहिर करता है। इधर वर्तमान ठेकेदार कमल कुमार तिवारी के वाहनों में तोड़फोड़ की गई, सोनू तिवारी ने वाहनों के कांच फोड़ दिए, यह वाहन पीडीएस का राशन लेने आए थे। ऐसे में कमल कुमार तिवारी ठेकेदार ने अपने गोदाम पर तालाबंदी कर दी है और पीडीएस राशन की सप्लाई बंद कर दी है इससे गरीब लोगों को राशन नहीं मिल पा रहा है। जिला आपूर्ति अधिकारी केके वाघेला को धमकाने व ट्रकों में तोड़फोड़ करने के बाद भी सोनू तिवारी पर एफआईआर नहीं हुई है बल्कि उसे बचाया जा रहा है, इधर माल की सप्लाई रोकने पर कमल कुमार तिवारी पर राजनीतिक दबाव बनाया जा रहा है। नीमच के आला अधिकारियों से लेकर नेता नगरी तक ने कमल कुमार तिवारी पर दबाव बनाया और सोनू के खिलाफ की गई शिकायत वापस लेने के दबाव बनाया है। लेकिन कमल कुमार तिवारी का कहना है कि मुख्यमंत्री से मिलकर शिकायत की जाएगी कि नीमच जिले में क्या चल रहा है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा क्या सोनू तिवारी जैसे भाजपा के राजनीतिक गुंडों पर भी सख्त से सख्त कार्रवाई करने के आदेश नीमच के अधिकारियों को देंगे ? क्योंकि वह अधिकारी कार्रवाई करने की बजाए कमल कुमार तिवारी ठेकेदार पर दबाव बना रहे हैं। ज्ञात रहे कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सभी जिला कलेक्टर और एसपी की भोपाल में मीटिंग लेकर यह आदेश दिए हैं कि यूरिया व सरकारी राशन की कालाबाजारी करने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करें। अब देखना यह है कि अधिकारी कितनी सख्ती से कार्रवाई करते हैं क्योंकि सोनू तिवारी जैसे लोग सिर्फ नीमच में नहीं पूरे प्रदेश में है जो भाजपा के समर्थक हैं, उन पर भी कार्रवाई होगी या सिर्फ दिखावे के लिए खानापूर्ति की जाएगी।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts