Breaking News

दशपुर इनरव्हील क्लब ने आत्म रक्षा हेतु मार्शल आर्ट का परीक्षण दिया

मन्दसौर। दशपुर इनरव्हील क्लब मंदसौर द्वारा छात्राओं के लिये आत्म रक्षा हेतु  7 दिवसीय मार्शल आर्ट प्रशिक्षण शिविर शा. माध्यमिक विद्यालय चम्बल कॉलोनी में आयोजित किया गया। इस शिविर में विद्यालय की छात्राओं को मार्शल ऑर्ट ट्रेनर प्रवीण भण्डारी ने आत्म रक्षा के तरीके बताये।

शिविर समापन पर आयोजित कार्यक्रम में क्लब अध्यक्ष तेजल चौरडि़या ने बताया कि आज की नारी जब किसी बात के लिए दूसरों पर निर्भर नहीं हैं तो अपनी सुरक्षा के लिए दूसरों का मुंह क्यों देखे ? छात्राओं को अपनी सुरक्षा खुद करनी होगी. ऐसे में उनके खिलाफ बढ़ रहे अपराधों पर भी अंकुश लगेगा।आपने कहा कि अपराधिक तत्वों से अपनी आत्मरक्षा कैसे करे इसके लिये क्लब द्वारा गोद लिये गये स्कूल की छात्राओं को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण दिया गया है ताकि आपात स्थिति में वे खुद अपनी रक्षा कर सकेगी।

प्रशिक्षक प्रवीण भण्डारी ने कहा कि नियुद्ध गुरूकुल मंदसौर छात्र-छात्राओं को आत्मरक्षा का प्रारंभिक प्रशिक्षण दिया गया है। अगर निरंतर छात्र-छात्राएं प्रशिक्षण प्राप्त करना चाहते है तो विद्यालय में वह आत्मरक्षा हेतु निःशुल्क मार्शल आर्ट शिविर देने तैयार है।  इस अवसर पर विद्यालय प्राचार्य विनोद शर्मा, शिक्षिका विजयलक्ष्मी रघुवंशी, शिक्षक दिनेश परमार, मेघा गुप्ता, क्लब सचिव पूजा बग्गा, नम्रता चावला, शोभिता पोरवाल, शिल्पा मित्तल, मोनिका पाटीदार, श्रेया जैन, रिचा, दिप्ती अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts