Breaking News

दशपुर इनरव्हील द्वारा आयोजित स्वीट्स वर्कशॉप में 95 महिलाओं ने सीखा मिठाई बनाना

दशपुर इनरव्हील क्लब द्वारा श्री सुरेश गर्ग (अंकित इलेक्ट्रानिक) के सहयोग से उत्सव गार्डन हॉल में ‘‘स्वीट्स वर्कशॉप‘‘ का आयोजन किया गया।
क्लब अध्यक्ष रीना भामावत एवं प्रोजेक्ट चेयरपर्सन रचना अंकित गर्ग ने बताया कि इस वर्कशॉप का उद्देश्य महिला सशक्तिकरण के अंतर्गत ग्रहणिों को प्लेटफार्म दिया गया। जिसमें वे अपने हुनर से दूसरों को लाभ पहुंचा सके।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ब्रह्माकुमारी सविता दीदी व हेमलता दीदी थे। आपने महिलाओं को अपने हुनर को प्रदर्शित कर दूसरों को उससे लाभान्वित करने को कहा। आपने कहा कि जो महिलाएं कार्य करती है वह तो आगे है पर जो महिलाएं घर संभालती है उन्हें भी अपनी प्रतिभा व योग्यता को प्रदर्शित कर सबके सामने लाना चाहिए।
स्वागत उद्बोधन देते हुए अध्यक्ष रीना भामावत ने कहा कि 95 महिलाओं ने इस स्वीट्स कार्यशाला में प्रशिक्षण प्राप्त किया। महिलाओं में जागृति प्रेरणादायी है। महिलाओं में घर की मिठाई के प्रति जागृति का अभाव है। यदि वे बाजार जैसी मिठाई घर पर बनाती है तो वे परिवार के सभी सदस्यों का मन जीत सकती है। क्योंकि किसी भी व्यक्ति को प्रभावित करने के लिये स्वादिष्ट भोजन एक सशक्त माध्यम है। महिलाएं रेसिपी देखकर भी उत्कृष्ट मिठाई नहीं बना पाती है, इसका कारण है कि सही प्रशिक्षण का अभाव रहता है।
इस कार्यशाला में रेखा गर्ग व रचना गर्ग द्वारा ड्रायफ्रुट की मिठाईयां घर पर आसानी से बनाने की विधि सिखाई। कार्यक्रम का संचालन दिव्या जैन ने किया। आभार सचिव शिल्पा मित्तल ने माना। क्लब सदस्य प्रीति रत्नावत, रीना पोरवाल, तेजल चौरड़िया, दिप्ती जैन, निक्की नागर, प्रज्ञा डोसी, मोनिका पाटीदार, श्रेहा जैन, खुशबू छाबड़ा, शोभिता पोरवाल, अनुभा उकावत सहित अनेक महिलाएं उपस्थित थी।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts