Breaking News

दशपुर जागृति संगठन ने भगत सिंह के जन्मदिवस पर किया आयोजन

आजादी के क्रांतिकारियों के खून से सनी भारत माता की मिट्टी को नमन

मंदसौर। दशपुर जागृति संगठन ने शहीदे आजम सरदार भगत सिंह का जन्मदिवस स्थानीय गांधी चौराहे पर बड़ी उमंग और उल्लास के साथ मनाया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में नगर पालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार, समाजसेवी श्रीमती उर्मिला तोमर, एमपी सिंह परिहार, कमल कोठारी, संतोष त्रिवेदी संगठन के संरक्षक राजाराम तंवर थे । कार्यक्रम का प्रारंभ क्रांतिकारियों के चित्र पर माल्यार्पण कर व मशाल प्रज्जवलित कर किया। अतिथियों का स्वागत संगठन अध्यक्ष डॉ. देवेंद्र पुराणिक, संयोजक सत्येंद्र सिंह सोम, अजीजुल्लाह खान, नारायण टेलर, बालाराम दडिंग, किरण मंडोवरा, श्रीमती उषा कुमावत, रमेश शर्मा आदि ने किया।

इस अवसर पर प्रहलाद बंधवार ने कहा कि क्रांतिकारियों ने देश को आजादी दिलाने के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। उनकी यादों का स्मरण करना तथा अमर शहीदों को जन-जन तक पहुंचाना यह पवित्र कार्य दशपुर जागृति संगठन पूरी लगन व समर्पित भाव से कर रहा हैं अंग्रेजों से लोहा लेने के लिए देश के सभी वर्ग, धर्म व जाति ने अपना योगदान दिया और आजादी दिलाई।

स्वागत भाषण देते हुए डॉ देवेंद्र पुराणिक ने कहा कि मिट्टी का दीपक रात भर अंधेरे में से लड़ता है हम तो भगवान के दिए हैं हमें देश के लिए लड़ते रहना चाहिए। आजादी के क्रांतिकारियों ने खून से सनी भारत माता की मिट्टी को नमन करते हुए देश के बिगड़ते हालात से जूझ कर राष्ट्र भक्ति का परिचय देना चाहिए।

कमल कोठारी ने संगठन के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि संगठन ने देशभक्ति की अलख जगा रखी है। विभिन्न चौराहा पर प्रतिमा लगाकर आने वाली पीढ़ी के लिए संदेश दे रहे हैं। संगठन का गीत अमित पवार ने गाया। संचालनकर्ता नरेंद्र त्रिवेदी ने द्वारा भगत सिंह का अंतिम पत्र पढ़कर सुनाया। लोकेन्द्र पांडे, मनीष कनोदिया, श्रीमती शकुंतला धाकड़ ने राष्ट्र भक्ति से ओतप्रोत गीत प्रस्तुत किए। आभार सत्येंद्र सिंह सोम ने माना ।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts