Breaking News

दिनभर की तपती गर्मी के बाद, बारिश से मिली राहत

तेज हवाओं के साथ बरसे बादल

मंदसौर। विगत तीन से चार दिनों से गर्मी अपने रिकार्ड तोड़ नये रिकार्ड बना रही है। रविवार को भी प्रातः 8 बजे से तापमान में उछाल आना प्रारंभ हो गया था। लेकिन दोपहर 3.30 बजे के बाद अचानक मौसम में बदलाव आया और तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हुई। बारिश के बाद शाम को मौसम सुहावना हो गया और लोगों को भीषण गर्मी से कुछ हद तक राहत भी मिली। वहीं पारे में भी 2 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई।

वैसे कुछ जानकार इसे प्री मानसून की बारिश भी बता रहे है। क्योंकि शनिवार को मानसून आठ दिनों की देरी से केरल पहंुचा था। भारतीय मौसम विभाग (आइएमडी) ने भी मॉनसून के आगमन की खबर को पक्की बताया है। केरल के तमाम इलाकों में अच्छी बारिश शुरू हो रही है, वहींइस देरी की वजह से देश के दूसरे हिस्सों में भी मॉनसून देरी से पहुंचेगा। इसलिए इस बारिश को प्री मानसून की बारिश के रूप में देखा जा रहा है। वहीं अभी तक दो से तीन बार नगर में अच्छी बारिश हो चुकी है जिसके बाद किसान भी अपने अपने खेतों को तैयार करने में जुट गए है। रविवार को हुई बारिश मंदसौर नगर के साथ साथ दलौदा, पिपलियामंडी, नारायणगढ के साथ अन्य क्षेत्रों में भी हुई।

20 जून तक आ सकता है मानसून

मप्र के साथ- साथ मंदसौर में मानूसन 20 जून के आसपास आने की संभावना है। वहीं इस बार प्रदेश के साथ जिले में भी औसत वर्षा का अनुमान लगाया ता जा रहा है। हालांकि अब तक प्री मानसून की बारिश से क्षेत्र का किसान जरूर संतुष्ट नजर आ रहा है और उसी उम्मीद हैं कि इस बार मानसूनी बारिश अच्छी होगी।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts