Breaking News

दूधाखेड़ी माताजी मंदिर के खाते में धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ हुआ केस दर्ज

मंदसौर. जिला सहकारी बैंक मंदसौर की बाबुल्दा ब्रांच में दूधाखेड़ी माताजी मंदिर समिति के खाते से 49 लाख रूपए की हेराफेरी के मामले में पुलिस ने ब्रांच मैनेजर के द्वारा दिए गए आवेदन की जांच के बाद गुरुवार को बैंककर्मी सहित अन्य के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बैंक कर्मी विष्णु उपाध्याय सहित अन्य के खिलाफ धारा 420, 409, 468, 471 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है। पुलिस ने बैंक कर्मी विष्णु उपाध्याय की तलाश शुरु कर दी है।

दूधाखेड़ी माताजी मंदिर समिति के जिला सहकारी बैंक शाखा बाबुल्दा में सावधि खाते की एक एफडी में शाखा के कर्मचारी विष्णु उपाध्याय ने अन्य लोगों के साथ मिलीभगत कर हेराफेरी की थी। बैंककर्मी विष्णु उपाध्याय ने मई 2018 में 49 लाख रूपए मां, पत्नी एवं अन्य रिश्तेदार व कुछ मित्रों के खाते में ऑनलाइन और मैन्युअली ट्रांसफर कर लिए थे। पता चलने पर बैंक प्रबंधन ने रूपए रिकवर कर तत्कालीन मैनेजर एवं कर्मचारी को निलंबित कर दिया था। इसके बाद मामला दब सा गया था। इसके बाद पूर्व मंत्री सुभाष कुमार सोजतिया ने इस मामले में तत्कालीन कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव को शिकायत की। इसके बाद तत्कालीन कलेक्टर श्रीवास्तव ने जांच के आदेश दिए। उसके बाद बाबुल्दा बैंक की सभी खातों की ऑडिट की गई। और पूरे मामले को लेकर एक जांच प्रतिवेदन जिला सहकारी बैंक के महाप्रबंधक एसके भारद्वाज ने कलेक्टर श्रीवास्तव को दिया। उसके बाद उन्होंने एफआईआर करवाने के लिए आदेशित किया। बाबुल्दा बैंक के मैनेजर ने मंगलवार को भानपुरा थाने में आवेदन दिया गया था। आवेदन एसडीपीओ को भेजा गया। उसके बाद आवेदन पर जांच कर बैंक कर्मी विष्णु उपाध्याय सहित अन्य पर विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया।

इनका कहना….
बैंक मैनेजर की शिकायत मिली थी। इस पर प्रथम दृष्टया बैंक कर्मी विष्णु उपाध्याय एवं अन्य के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है। और विवेचना भी शुरु कर दी गई है। -डॉ इंद्रजीत बाकरवाल, एएसपी गरोठ।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply