Breaking News

देश में प्रशासन ने हिन्दू मंदिरों को बंधक बना रखा है!

उक्त बात आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक शिवशंकर सौलंकी, सुरेश चैहान, राजू श्रीवास्तव, गोविन्द सिसौदिया, नरेश भाना, संदीप राजगुरू, विकास अग्रवाल, अर्पण पोरवाल, राजेन्द्र अरोरा, अशोक गेहलोत, राजू प्रजापति आदि पदाधिकारियों ने कहते हुए कहा कि सामान्यतः देखा जाता है कि भारत में हिन्दू मंदिर जो अपनी प्रसिद्धी लिये होते हुए वहां प्रशासन अपना हस्तक्षेप शुरू कर देती है जबकि दूसरे धर्म के धार्मिक स्थानों पर प्रशासन का हस्तक्षेप नहीं होता। प्रशासन का हस्तक्षेप होते ही नेता भी प्रशासन द्वारा बनाई गई समितियों में अपनी घुसपेंठ कर भ्रष्टाचार का घिनौना कृत्य करते है। अन्य निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार करते-करते पवित्र स्थलों को भी इससे अछूता नहीं रखा जाता। नेतागिरी से हिन्दूओं की धर्म के प्रति आस्था कमजोर हो रही है।
आप पार्टी ने कहा कि दुधाखेड़ी माताजी के दरबार में लगभग 100 वर्षों से जो अखण्ड ज्योत प्रज्जवलित हो रही थी उसके खण्डित होने से धार्मिक आस्था को गहरा आघात पहुंचा है। अति प्राचीन मंदिर का नवनिर्माण करोड़ों की लागत से हो रहा है। लेकिन स्वार्थी लोग वहां भी अपनी बुरी नजर लगाये बैठे है।
आप पार्टी ने कहा कि जिस प्रकार गुरूद्वारों, जैन मंदिरों, गिरजाघरों, मस्जिदों व हिन्दू के निजी मंदिरों का रखरखाव समाजसेवियों के हाथों में होता है। जिससे उन मंदिरों की व्यवस्था चाक चैबंद होकर वहां भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगते तथा सभी सुविधाएं श्रद्धालुओं को मिलती है उसी प्रकार हिन्दू मंदिरों से भी प्रशासन का हस्तक्षेप हटाकर उसकी जिम्मेदारी स्थानीय सभी जातियों के प्रतिनिधि जो समाजसेवा हेतु अग्रसर रहते है उनके हाथों में सौंपना चाहिए। जिससे मंदिरों में व्यवस्थाएं सहीं बनी रहे। प्रशासन ने देशभर में हिन्दू मंदिरों को बंधक बना रखा है व अपनी मनमर्जी से मंदिरों में कार्य कर अपनी स्वार्थ सिद्धी में लगा रहता है।
आप पार्टी ने महिमहिम राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी से मांग की है कि देश के सभी हिन्दू मंदिरों से प्रशासन का हस्तक्षेप हटाकर उसकी जिम्मेदारी समाजसेवियों के हाथों में दी जावे। जिससे श्रद्धालुओं की आस्था बनी रहे।
आप पार्टी कार्यकर्ता पंजाब चुनाव प्रचार हेतु अमृतसर जाएंगे
मन्दसौर। पंजाब में हो रहे विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार हेतु मंदसौर जिले से भी कार्यकर्ता जिला संयोजक शिवशंकर सौलंकी के नेतृत्व में 26 जनवरी को अमृतसर हेतु रवाना होंगे। जिला विथ युथ के जिला संयोजक सुरेश चैहान बाबुल्दा, नरेश भाना भानपुरा, गोविन्द सिसौदिया शामगढ़, संदीप राजगुरू सुवासरा सहित अनेक पदाधिकारी निर्धारित कार्यक्रम अनुसार गणतंत्र दिवस के दिन अमृतसर के लिये रवाना होंगे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts