Breaking News

नई सब्जी मंडी काॅम्प्लेक्स का निर्माण होगा

नई आबादी गोल चौराहा में सब्जी मंडी काॅम्प्लेक्स निर्माण का रास्‍ता साफ होता नजर आ रहा है। पहले प्रोजेक्ट को नगरीय प्रशासन विभाग ने पीपीपी मोड में करने की स्वीकृति नहीं देकर लौटा दिया और अब व्यापारी आपत्ति उठा रहे हैं। इस बीच चार साल में तीन मंजिला काॅम्प्लेक्स की कीमत 2 करोड़ रुपए बढ़ गई है। पीपीपी मोड के प्रोजेक्ट को नपा अब व्यापारियों के साथ मिलकर शुरू करेगी।

शहर के प्रमुख व्यापारिक क्षेत्र नई आबादी को विकसित करने के लिए सब्जी मंडी काॅम्प्लेक्स काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। योजना में सब्जी मंडी, अवासीय और वाणिज्यिक काॅम्प्लेक्स का निर्माण होना है। 2012 में तैयार प्रोजेक्ट की लागत ज्यादा होने के कारण पहले नपा ने इसे पीपीपी मोड पर पूरा करने का प्लान बनाया। चार साल पहले ही नगरीय प्रशासन विभाग को भेज दिया था। इस पर अंतिम सहमति नहीं बनी। पीपीपी मोड पर सब्जी मंडी काॅम्प्लेक्स के लिए नपा ने आर्किटेक्ट के लिए टेंडर भी निकाले लेकिन योजना मैदान में नहीं आ पाई। अब नपा खुद ही प्रोजेक्ट पर काम करना चाहती है। सब्जी मंडी के वर्तमान व्यापारी काॅम्प्लेक्स की लागत मूल्य पर दुकानें लेने को तैयार तो हैं लेकिन जितनी जगह अभी उनके पास है वे उतना ही स्थान पाना चाहते हैं। व्यापारियों की बात मानने पर नपा को अपने प्रारंभिक प्लान में फिर से बदलाव करना पड़ेगा।

योजना इस प्रकार है नई आबादी क्षेत्र शहर के प्रमुख व्यापारिक केंद्र के रूप में विकसित करने के लिए योजना बनी है। इसमें नई सब्जी मंडी आवासीय और वाणिज्यिक काॅम्प्लेक्स बनेगा। ग्राउंड परिसर में 60 से ज्यादा दुकान, प्रथम मंजिल पर 30 से ज्यादा वाणिज्यिक परिसर और दूसरी मंजिल तक आवासीय भवनों का निर्माण होगा।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts