Breaking News

नगर की यातायात व्यवस्था को जल्द सुधारा जाए-ग्राहक पंचायत

यातायात प्रभारी को इस हेतु लिखित में दिए सुझाव
मंदसौर–मंदसौर नगर की खस्ता हो रही यातायात संभंधि विभिन्न समस्याओं को लेकर आज “ग्राहक पंचायत” मंदसौर का प्रतिनिधि मंडल  यातायात प्रभारी विष्णु वास्कले से मिला और उन्हें बदतर हो रही यातायात व्यवस्था को जल्द से जल्द सुधारने हेतु लिखित में विभिन्न सुझाव दिए।
अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के जिला संयोजक व प्रान्त कार्यकारिणी सदस्य मिथुन वप्ता ने प्रेस नोट जारी कर बताया कि – वर्तमान में मंदसौर नगर की यातायात व्यवस्था बहुत बिगड़ी हुई है। जहाँ देखो वहां वाहनों की लंबी लाइने सड़क जाम कर देती है। सड़को पर ठेलो,लोडिंग वाहनों का कब्जा जमा हुआ है। जहाँ वाहन खड़े किए जाते है वहा इन ठेलो,लोडिंग वाहनों का कब्जा हो गया है। ऐसे में वाहन पार्किंग की जगह भी नही बचती। सहकारी बाजार रोड पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के बाहर वाहन सड़क तक घेर लेते है। ऐसे ही हाल पूरे नगर में व्याप्त है। कुछ माह पूर्व ही “यातायात सप्ताह” जोरो शोरो से मनाया गया था परंतु अब इसका असर कहि भी नही दिखाई दे रहा है। मिथुन वप्ता ने यातायात प्रभारी विष्णु वास्कले जी से मांग करि है कि नगर की यातायात व्यवस्था को जल्द से जल्द ठीक करे व निरंतर अभियान चलाये ताकि यातायात व्यवस्था सुव्यवस्थित बनी रहे। साथ ही ग्राहक पंचायत के सदस्यों ने  विभिन्न सुझाव भी दिए कि-
1-सहकारी बाजार स्थित एसबीआई बैंक के नीचे बेसमेंट में काफी जगह है जहाँ वाहन पार्किंग की जा सकती है,वहां के प्रबंधक से बात कर पार्किंग स्थल बनाया जाए और एक गार्ड नियुक्त किया जाए।
2-घंटाघर, सम्राट मार्किट क्षेत्र की पार्किंग पुरानी सब्जी मंडी पर की जाए। वहां भी यातायात जवान की नियुक्ति की जाए।
3-जितने भी प्राइवेट/सहकारी बैंक है उनके बाहर की पार्किंग की जिम्मेदारी बैंक को दी जाए। उनके द्वारा एक गार्ड की नियुक्ति की जाए।
4-जितने भी फल/सब्जी के ठेले इधर उधर,कही पर भी सड़क घेर कर खड़े है उन्हें कही निश्चित स्थान पर जगह देकर खड़े करवाये जाए।
5-सुपर ट्रांसपोर्ट क्षेत्र में भी भारी वाहनों का दबाव रहता है वहा भी लगातार चेकिंग की जाए।
अतः ग्राहक पंचायत के बताए इन  विभिन्न बिन्दुओ पर जल्द से जल्द विचार कर निर्णय लिए जाए ताकि रोज रोज उत्पन्न होने वाली यातायात समस्याओ से निपटा जा सके व आम जनता को होने वाली परेशानियों से बचाया जा सके। और एक स्वच्छ यातायात मंदसौर नगर को मिल सके।
इस अवसर पर ग्राहक पंचायत के जिला सहसंयोजक उमरावसिंह जैन, जिला सचिव पीयूष जैन, जिला सहसचिव विजय कोठारी, जिला प्रचार प्रमुख नवनीत शर्मा, नगर सचिव सुनील ठाकुर, नगर संपर्क प्रमुख विजय परदेसी, मेहताबसिंह ठाकुर उपस्थित थे। उक्त जानकारी जिला संपर्क प्रमुख वीरेंद्र चौहान ने दी।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts