Breaking News

नगर में कोई दीनबन्धु भूखा नही सोएगा : गांधी चौराहे पर सेवा बैंक का शुभारंभ

प्रतिदिन शाम को जरुरतमंदो को कराया जाएगा भोजन

मंदसौर। नगर की समाजसेवी संस्था स्मृति सेवा एवं कल्याण समिति द्वारा गांधी चौराहे पर सेवा बैंक के माध्यम से गरीब व जरुरतमंदो को प्रतिदिन शाम को भोजन कराने की सेवा का शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर नपाध्यक्ष प्रहलाद बंधवार ने कहा कि हमारे नगर की सेवाभावी परम्परा रही है। कोई व्यक्ति भूखा सोए यह किसी भी समर्थ समाज के लिये अशोभनीय है, सामाजिक कार्यकर्ता सुनिल बंसल व उनकी टीम ने सेवा बैंक आरम्भ कर पुण्य कार्य किया है, इनके द्वारा निराश्रित दिवंगतो की अस्थि विसर्जन की भी अदभूत सेवा की जा रही है जो एक मिसाल है।

जिला प्रेस क्लब अध्यक्ष नरेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि दिन दुखियों की सेवा करना ईश्वरीय सेवा के समान है, हमारे नगर में सेवा का वातावरण है, श्री बंसल ने इस पुनीत कार्य का बीड़ा उठाकर नगर की सेवा परंपरा को आगे बढ़ाया है। श्री अग्रवाल ने सेवा बैंक को 1100 रु. भेंट किए।

वरिष्ठ पत्रकार ब्रजेश जोशी ने कहा कि महादानी राजा रन्तिदेव का संबंध प्राचीन दशपुर नगरी से रहा है। पीडि़त मानवता की सेवा के संस्कार इस नगर में प्राचीनकाल से रचे बसे है। इस नगर में कोई भूखा न सोए यह दर्द सभी को होना चाहिये। सेवा बैंक अपने उद्देश्यों में सफल होगा।

नपा के खाद्य समिति सभापति श्रवण रजवानिया ने कहा कि भगवान किसी को भूखा नही सुलाता, यह कहावत मंदसौर में सेवा बैंक के माध्यम से साबित हुई है। भाजपा के जिला मंत्री विनय दुबेला ने कहा कि सेवा बैंक ने यह पुनीत कार्य शुरु किया है जिसकी जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है। इसमें सभी को सहयोग करना चाहिये। जिला प्रेस क्लब कोषाध्यक्ष संजय वर्मा ने भी शुभकामनाएं दी।

स्मृति सेवा एवं कल्याण समिति के अध्यक्ष सुनिल बंसल ने कहा कि दान व धर्म की नगरी दशपुर में सुबह के समय तो दीन बंधुओं के लिये भोजन सेवाएं है किन्तु शाम के समय यह सेवा नही होने से समिति ने सेवा बैंक आरंभ किया है। यह पूरी तरह जन सहयोग पर निर्भर रहेगा। श्री बंसल ने इस कार्य में सभी से सहयोग का आहृवान किया। आरंभ में सभी अतिथियों ने दीन बंधुओं को भोजन परोसा। सेवा कार्य में सहयोग देने वालों में विशाल चौहान, कमलेश लालवानी, दिलीप राठौर, प्रदीप ओझा, गौरव तिवारी, भगवानदास, प्रकाश दाबरे, शलभ बंसल, लोकेश गर्ग लविश सिंहल, ब्रजेश गोयल, शुभम अग्रवाल, आयुष पण्डया, गुल्लु जाट, विपिन गोधा, ओमप्रकाश टांडी, भंवरलाल हलवाई, श्रीमती मधु बंसल, मुकेश अग्रवाल, ललित बाहेती, संजय सोनी (कालू) मंगल पाण्डे, बंटी माहेश्वरी प्रमुख थे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts