Breaking News

नपाध्यक्ष की हत्या के बाद लम्बे अंतराल के पश्चात् नगर को मिला नया अध्यक्ष 

मंदसौर। नपा परिषद को लम्बे अंतराल के बाद आखिरकार नया अध्यक्ष मो हनीफ शेख के रूप में नगर को मिल ही गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार लम्बे समय रिक्त पड़ा नपाध्यक्ष के पद पर राज्य शासन ने कांग्रेस पार्षद मो हनीफ शेख को सोमवार को नियुक्त कर ही दिया। यह पद भाजपा के कद्दाव नेता एवं नपाध्यक्ष प्रहलाद बंधवार की हत्या के बाद से रिक्त था। स्मरण रहें कि श्री बंधवार की 17 जनवरी 19 को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। तब से यह पद रिक्त पडा था। इस कारण नगर पालिका द्वारा संचालित सारी व्यवस्थाएं ठप्प सी हो गई थी।

श्री शेख की नियुक्ति के बाद अब शायद नगर पालिका की व्यवस्था पुनः पटरी पर आ सकेगी। हालांकि राज्य शासन ने काम चलाने के लिए डिप्टी कलेक्टर को दायित्व जरूर सौंप था। लेकिन अधूरे अधिकारों के चलते वे भी विकास कार्यो को अंजाम नहीं दे पा रहे थे। जो अब हो सकेंगे।

श्री शेख वार्ड 34 से कांग्रेस पार्षद के रूप में निर्वाचित होकर आए थे। हालांकि श्री बंधवार की हत्या के बाद से ही श्री शेख का नाम अध्यक्ष को लेकर सबसे उपर चल रहा था। लेकिन राजनीतिक कारणों के चलते घोषणा में विलंब हो रहा था। इस विलंब के कारण आम जनता के साथ पार्षदों में भी आक्रोश बढ़ रहा था। एक कांग्रेस के पार्षद ने तो नियुक्ति को लेकर सार्वजनिक रूप से धरना प्रदर्शन की चेतावनी देकर कांग्रेस की सत्ता के गलियारों में हलचल पैदा कर दी थी। वैसे भी जिला कांग्रेस ने भी श्री शेख के नाम की ही अनुंशसा की थी। जो लगभग 7 माह के बाद पूर्ण हो सकी है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts